लाइव टीवी
Elec-widget

पटना के MP-MLA कोर्ट में आज होगी राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की पेशी

News18 Bihar
Updated: December 2, 2019, 8:46 AM IST
पटना के MP-MLA कोर्ट में आज होगी राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की पेशी
लालू प्रसाद यादव की फाइल फोटो

लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad) अभी चारा घोटाले (Fodder Scam) के मामले में रांची के बिरसा मुंडा जेल (Birsa Munda Jail) में न्यायिक हिरासत के तहत हैं. लालू प्रसाद पर CM नीतीश कुमार के खिलाफ गलत बयानी का है आरोप है

  • Share this:
पटना. मानहानि से जुड़े एक मामले में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद (RJD Chief Lalu Prasad) यादव की सोमवार को पटना (Patna) के एमपी-एमएलए कोर्ट (MP-MLA Court) में पेशी होनी है. ये मामला विशेष न्यायधीश राजीव नयन की अदालत में चल रहा है. मानहानि के अपराधिक मामले में पेशी के लिए लालू प्रसाद यादव के खिलाफ प्रोडक्शन वारंट जारी किया है.

2017 से जुड़ा है मामला

लालू की कोर्ट में पेशी वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से होगी. इस मामले के परिवादी भागलपुर निवासी एक रिटायर अधिकारी उदय कांत मिश्रा हैं. उन्होंने लालू प्रसाद यादव पर वर्ष 2017 में एक परिवाद मुकदमा दायर किया था. लालू प्रसाद यादव अभी चारा घोटाले के मामले में रांची के बिरसा मुंडा जेल में न्यायिक हिरासत के तहत हैं.

नीतीश के खिलाफ गलत बयान देने का आरोप है

लालू प्रसाद पर CM नीतीश कुमार के खिलाफ गलत बयानी का है आरोप है. आरोप है कि भागलपुर की सभा में लालू ने CM नीतीश के खिलाफ बयान दिया था. इस मामले में रिटायर्ड अधिकारी उदयकांत मिश्रा ने याचिका दायर की थी. लालू प्रसाद के वकील चितरंजन सिन्हा ने जानकारी देते हुए कहा कि इस मानहानि के मुकदमे में कोर्ट ने गवाहों के बयान और उपलब्ध साक्ष्य के आधार पर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के खिलाफ मानहानि का संज्ञान लिया है. RIMS में कैमरे पर लालू अपनी उपस्थिति दे सकते हैं.

ये भी पढ़ें- डिप्रेशन का शिकार था पत्नी-साली का हत्यारा फौजी, ड्राइवर ने बचाई बच्चों की जान

ये भी पढ़ें- बिहार की सियासी पार्टियों को आखिर क्यों भाने लगे सवर्ण?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 2, 2019, 8:35 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...