Home /News /bihar /

Bihar bypolls: लालू यादव ने नीतीश कुमार को बताया अहंकारी, कहा- तेजस्‍वी ने विरोधियों की निकाली हवा

Bihar bypolls: लालू यादव ने नीतीश कुमार को बताया अहंकारी, कहा- तेजस्‍वी ने विरोधियों की निकाली हवा

Bihar News: लालू यादव ने बिहार पहुंचते ही मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोला है. (फाइल फोटो)

Bihar News: लालू यादव ने बिहार पहुंचते ही मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोला है. (फाइल फोटो)

Lalu Yadav in Bihar: लालू यादव ने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए कहा कि तेजस्‍वी यादव ने विरोधियों का बुखार छुड़ा दिया है. उन्‍होंने तारापुर और कुशेश्‍वरस्‍थान उपचुनाव में जीत का दावा भी किया है. लालू यादव ने कहा कि इन चुनावों में राजद की जीत में रत्‍तीभर भी संदेह नहीं है.

अधिक पढ़ें ...

पटना. बिहार की तारापुर और कुशेश्वरस्थान विधानसभा सीटों के लिए हो रहे उपचुनाव को लेकर राजद के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष लालू प्रसाद यादव ने बड़ा दावा किया है. उन्‍होंने कहा कि दोनों सीटों पर उनकी पार्टी की जीत तय है. इसमें रत्तीभर भी संदेह नहीं है. उन्‍होंने कहा कि तेजस्वी यादव ने बेहतरीन तरीके से नेतृत्व को संभाला है. तेजस्वी ने विरोधियों की हवा निकाल दी है और जो थोड़ा बहुत बचा है उसका विसर्जन करने वे खुद आ गए हैं.

सीएम नीतीश को अहंकारी बताते हुए लालू ने कहा कि तेजस्वी यादव ने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार का बुखार छुड़ा रखा है. तीन साल के बाद पटना पहुंचे RJD सुप्रीमो लालू प्रसाद ने विपक्षियों को निशाने पर लिया है. लालू यादव ने कहा कि वैसे तो मेरे बेटे तेजस्वी ने विरोधियों का बुखार छुड़ा दिया है, बाकी जो कुछ बच गया है उसका विसर्जन करने के लिए मैं आ गया हूं.

लालू यादव ने कहा कि नीतीश खुद को प्रधानमंत्री के तौर पर देख रहे थे. हर तरफ से उन्हें पीएम मैटेरियल बताया जा रहा था. जब पीएम बनने में असफल रहे तब वह बीजेपी की गोद में बैठ गए. बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी यह बात भली भांति पता है कि नीतीश कुमार क्या चीज है?

‘जुगाड़ के सहारे सत्‍ता में हैं नीतीश’

लालू यादव ने एक इंटरव्‍यू में कहा कि पीएम मैटेरियल की हवा निकलने के बाद नीतीश कुमार जुगाड़ के सहारे बिहार की सत्‍ता में बने हुए हैं. आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने आरजेडी और कांग्रेस के संबंधों पर भी बेबाकी से अपनी बात रखी है. लालू प्रसाद यादव ने कहा है कि कांग्रेस देश की सबसे पुरानी और राष्ट्रीय स्तर की पार्टी है. कांग्रेस के लिए हमने जितना किया है, उतना किसने किया? उन्‍होंने आगे कहा कि कांग्रेस के केंद्रीय नेतृत्व को यह बात पता है, लेकिन कांग्रेस की नौकरी करने वाले छुटभैये नेता इस बात को नहीं समझते हैं. लालू ने यह भी कहा कि वह ऐसे नेताओं का नोटिस नहीं लेते हैं. उनका मानना है कि आज भी देश में विपक्षी एकजुटता का नेतृत्व कांग्रेस ही कर सकती है.

उपचुनाव में जीत का दावा

बिहार के तारापुर और कुशेश्वरस्थान में हो रहे उपचुनाव को लेकर लालू प्रसाद ने बड़ा दावा किया है. उन्‍होंने कहा कि दोनों सीटों पर उनकी पार्टी की जीत तय है. इसमें रत्तीभर भी संदेह नहीं है. उन्‍होंने कहा कि तेजस्वी यादव ने बेहतरीन तरीके से नेतृत्व को संभाला है. लालू यादव ने कहा कि वह 27 अक्टूबर को दोनों विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव प्रचार करेंगे.

लालू यादव ने कांग्रेस को बताया ‘ऑल इंडिया पार्टी’, प्रेमचंद्र मिश्रा बोले- राष्‍ट्रीय स्‍तर पर साथ और बिहार में गाली अब नहीं चलेगी

केन्द्र सरकार पर बोला हमला

लालू प्रसाद यादव ने केन्द्र सरकार पर भी तीखा हमला बोला है. महंगाई के मुद्दे पर केंद्र को आड़े हाथों लेते हुए उन्होंने कहा कि देश में महंगाई अब कमरतोड़ स्थिति से ऊपर पहुंच गई है. पेट्रोल और डीजल के दाम आसमान छू रहे हैं. आम आदमी परेशान है, लेकिन केन्द्र सरकार को इसकी चिंता नहीं है.

Tags: Bihar News, Chief Minister Nitish Kumar, Lalu Yadav

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर