• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • RJD का दावा- बंगाल चुनाव से पहले टूटेगा जेडीयू, जवाब में बलियावी ने कहा- शीशे के घर में रहकर पत्थर न फेंकें

RJD का दावा- बंगाल चुनाव से पहले टूटेगा जेडीयू, जवाब में बलियावी ने कहा- शीशे के घर में रहकर पत्थर न फेंकें

विधानसभा चुनाव से पहले आरजेडी के दो वरिष्ठ नेता बंगाल पहुंच चुके हैं.

विधानसभा चुनाव से पहले आरजेडी के दो वरिष्ठ नेता बंगाल पहुंच चुके हैं.

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव के बंगाल और असम दौरे के बीच पार्टी ने जेडीयू की पश्चिम बंगाल इकाई के राजद में शामिल होने का किया दावा. जवाब में जेडीयू के बंगाल प्रभारी गुलाम रसूल बलियावी ने कहा- राजद अपना घर संभाले, नामांकन के बाद जाहिर होगी तस्वीर.

  • Share this:

पटना. ”जिसके घर शीशे के होते हैं, वो दूसरे पर पत्थर नहीं फेंका करते हैं”, ये जवाब है राजद के उस दावे के बाद जेडीयू का. बिहार राजद की तरफ से कहा गया था कि बहुत जल्द JDU की बंगाल की पूरी इकाई राजद में शामिल हो जाएगी. इसी बयान के जवाब में JDU के बंगाल प्रभारी ग़ुलाम रसूल बलियावी ने शायराना अंदाज में यह प्रतिक्रिया दी है.

दरअसल राजद के वरिष्ठ नेता भाई वीरेंद्र ने दावा किया है कि बंगाल में JDU की पूरी टीम बहुत जल्द राजद में शामिल हो जाएगी. इस दावे के बाद बिहार की सियासत गर्मा गई है. भाई वीरेंद्र ने ये दावा तब किया है जब तेजस्वी यादव बंगाल और असम के दौरे पर हैं. सूत्र बताते हैं कि बंगाल में JDU की प्रदेश इकाई के महत्वपूर्ण लोगों से तेजस्वी यादव की मुलाकात हो सकती है. इसी आधार पर बिहार राजद के नेता इस तरह का दावा कर रहे हैं.

आपको बता दें कि राजद के मिशन जेडीयू बंगाल को सफल बनाने के लिए पार्टी के वरिष्ठ नेता श्याम रजक और अब्दुल बारी सिद्दीक़ी पहले से ही बंगाल के दौरे पर हैं. ख़बर है कि ये दोनो नेता बंगाल JDU के नेताओं के सम्पर्क में भी हैं. ऐसे में सियासत के गलियारों में चर्चाओं का दौर शुरू होना लाजिमी है.

लेकिन जेडीयू के बंगाल प्रभारी ग़ुलाम रसूल बलियावी इन ख़बरों का खंडन कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि बंगाल JDU के प्रभारी अशोक घोष कल पटना में थे. उनसे मुलाक़ात हुई और बंगाल में JDU पूरी ताक़त के साथ क़िस्मत आज़माएगी. JDU नेता ने ये भी दावा किया कि बंगाल में राजद अपना घर सम्भाले, हम किसी को तोड़ने में विश्वास नहीं करते है, लेकिन अगर हमारी पार्टी में कोई आता है तो उसका हम स्वागत करते हैं. नामांकन का इंतज़ार कीजिए आपको बहुत कुछ देखने को मिलेगा. राजद के लोग भी हमारे सम्पर्क में हैं.

गौरतलब है कि बिहार में राजद और जेडीयू के बीच जमकर सियासत हो रही है. पिछले कुछ महीनों से दोनों तरफ के नेता लगातार ये दावे करते रहे हैं कि राजद के विधायक JDU में आ रहे हैं तो जेडीयू के एमएलए, आरजेडी में शामिल हो सकते हैं. दोनों पार्टियों का यही दावा अब बिहार से निकल कर बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनाव में भी दिखने लगा है. इन दावों में कितनी सच्चाई है, यह तो चुनाव के  बाद ही पता चलेगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज