लाइव टीवी

बिहार विधानसभा उपचुनाव: RJD ने 4 सीटों पर ठोका दावा

News18 Bihar
Updated: September 21, 2019, 8:09 PM IST
बिहार विधानसभा उपचुनाव: RJD ने 4 सीटों पर ठोका दावा
आरजेडी नेता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि महागठबंधन के सभी नेता मिल बैठकर सीटों का बंटवारा करेंगे.

कांग्रेस एमएलसी प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा कि किशनगंज विधानसभा और समस्तीपुर लोकसभा सीट उनकी परंपरागत सीट है.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: September 21, 2019, 8:09 PM IST
  • Share this:
पटना. बिहार (Bihar) में 21 अक्टूबर को पांच विधानसभा क्षेत्रों (Assembly Seats) और समस्तीपुर (Samastipur) लोकसभा सीट (Lok Sabha Seat) पर वोट डाले जाएंगे. वहीं, उपचुनाव (By Polls) को लेकर राजनीतिक दलों में दावेदारी का दौर जारी है. इस बीच उपचुनाव को लेकर आरजेडी (RJD) ने भी 4 सीटों पर दावा ठोका है.

हालांकि आरजेडी नेता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि 5 विधानसभा में उपचुनाव होने हैं. उनमें से चार जगह पर आरजेडी के उम्मीदवार दूसरे स्थान पर रहे थे. ऐसे में 4 सीट पर दावा बनता है लेकिन महागठबंधन में होने की वजह से महागठबंधन के सभी नेता मिल बैठकर सीटों का बंटवारा करेंगे.

कांग्रेस ने 2 सीटों पर ठोका अपना दावा
उपचुनाव को लेकर कांग्रेस ने 2 सीटों पर दावा किया है. कांग्रेस एमएलसी प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा कि किशनगंज विधानसभा और समस्तीपुर लोकसभा सीट उनकी परंपरागत सीट है. शेष सीटों पर महागठबंधन की ओर से जीतने वाले उम्मीदवार को ही टिकट दिया जाए, ऐसी कोशिश रहेगी.

LJP ने समस्तीपुर लोकसभा सीट पर ठोका अपना दावा
एनडीए के घटक और रामविलास पासवान की पार्टी लोजपा ने समस्तीपुर सीट पर अपनी दावेदारी की है. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और सांसद पशुपति कुमार पारस ने कहा कि समस्तीपुर लोकसभा सीट मेरे छोटे भाई रामचंद्र पासवान के निधन से ख़ाली हुई है. अब इस सीट से रामचंद्र पासवान के छोटे पुत्र प्रिंस राज पिछले एक महीना से घूम रहे हैं. हालांकि पारस ने कहा कि इस सीट पर फैसला बीजेपी, जेडीयू और एलजेपी के नेताओं की बैठक में लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि हम सहयोगी दलों से आग्रह करेंगे कि ये सीट एलजेपी को मिले. उन्होंने भरोसा जताया कि इस लोकसभा सीट से प्रिंस राज को चुनाव लड़ने से सहानुभूति वोट मिलेगा और वो यहां से रिकार्ड मतों से जीतेंगे.

(इनपुट- नीलकमल)
Loading...

ये भी पढ़ें-

राज्यपाल से मिलने पहुंची बाहुबली अनंत सिंह की पत्नी, सुरक्षा की लगाई गुहार

नीतीश से 'दोस्ती' को लेकर RJD में दो फाड़, रघुवंश प्रसाद सिंह ने कही ये बात

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 21, 2019, 4:46 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...