लाइव टीवी

महागठबंधन के विधायकों ने हाथ से जोड़े हाथ तो RJD-CONGRESS बोली- तुम तीन तोड़ोगे तो हम...

Amit Singh | News18 Bihar
Updated: January 20, 2020, 3:43 PM IST
महागठबंधन के विधायकों ने हाथ से जोड़े हाथ तो RJD-CONGRESS बोली- तुम तीन तोड़ोगे तो हम...
जमुई के चकाई में मानव श्रृंखला में शामिल हुए आरजेडी एमएलसी संजय प्रसाद

नीतीश सरकार के मानव श्रंखला में आरजेडी-कांग्रेस के विधायकों के शामिल होने पर बिहार की सियासत तेज़ हो गई है दोनों ही खेमा विधायकों को तो

  • Share this:
पटना. मानव श्रखंला में आरजेडी और कांग्रेस के पांच विधायकों ने हिस्सा क्या लिया बिहार की राजनीति ही गरमा गई है. जेडीयू के नेता और बिहार सरकार के मंत्री अशोक चौधरी ने दावा किया है कि आरजेडी और कांग्रेस के अधिकांश विधायक जेडीयू के संपर्क में हैं. उन्होंने ये भी कहा कि महागठबन्धन के भीतर बहुत जल्द ही भगदड़ मचने वाली है. हालांकि आरजेडी और कांग्रेस ने उल्टा जेडीयू-बीजेपी को ही चेतावनी दे दी है.

अशोक चौधरी की मानें तो महागठबन्धन के अधिकांश विधायक जिताऊ नेता के चेहरे के साथ चुनाव लड़ना चाहते हैं. उन्हें पता है कि 2015 में नीतीश कुमार के चेहरे के दम पर ही उनकी जीत हुई थी. आरजेडी और कांग्रेस में उनकी जीत सुनिश्चित नहीं दिखती.

3 तोड़ोगे तो 30 तोड़ेंगे आरजेडी का पलटवार
जेडीयू ने महागठबन्धन के विधायकों पर दावा पर ठोका तो आरजेडी ने तुरंत पलटवार करते हुए कहा कि जो लोग हमारे विधायकों पर नजर गड़ा रखे हैं  पहले वो अपने कुनबे को बचा लें. आरजेडी नेता मृत्युंज तिवारी ने जेडीयू नेताओं को चेतावनी भरे लहजे में कहा कि अगर वे हमारे 3 तोड़ेंगे तो हम उनके 30 विधायकों को तोड़ लेंगे. उन्होंने कहा कि हमको छेड़ोगे तो हम हरगिज नहीं छोड़ेंगे, करारा जवाब मिलेगा.

कांग्रेस ने भी जेडीयू-बीजेपी पर बोला हमला
वहीं कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा ने भी एनडीए पर हमला बोलते हुए कहा कि जो लोग हमारे विधायकों के चक्कर में हैं उन्हें शायद नहीं पता कि बीजेपी और जेडीयू के बहुत सारे विधायक हमारे संपर्क में हैं. पहले वो अपने विधायकों की गारंटी लें.

आरजेडी के तीन विधायक मानव श्रृंखला में शामिल हुएबता दें कि रविवार को सीएम नीतीश कुमार के आह्वान पर आयोजित मानव श्रृंखला में  आरजेडी और कांग्रेस के बहिष्कार के बावजूद दोनों दलों के पांच विधायक न सिर्फ शामिल हुए, बल्कि उनकी जमकर तारीफ भी की. मुजफ्फरपुर के गायघाट से आरजेडी के विधायक महेश्वर प्रसाद यादव दरभंगा में केवटी के आरजेडी विधायक फराज फातमी और आरजेडी के एमएलसी संजय प्रसाद ने भी जमुई में मानव कतार में शामिल होकर आरजेडी की टेंशन बढ़ा दी है.

कांग्रेस के दो विधायकों ने कार्यक्रम में शिरकत की
वहीं,  नवादा में गोविंदपुर से कांग्रेस की विधायक पूर्णिमा यादव अपने पति और जेडीयू विधायक कौशल यादव के साथ न सिर्फ इस आयोजन में शामिल हुईं, बल्कि सीएम नीतीश कुमार का खूब गुणगान भी किया. वहीं, बक्सर में कांग्रेस विधायक संजय तिवारी भी मानव श्रृंखला का हिस्सा बने थे. गौरतलब है कि इसके दो दिन पहले ही बिहार कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सदानंद सिंह ने भी जल जीवन हरियाली अभियान को राज्यहित, देशहित और समूचे मानवहित में सराहनीय कदम बताया था.

ये भी पढ़ें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 20, 2020, 3:43 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर