Home /News /bihar /

क्या राबड़ी देवी को RJD के लोग गाली समझते हैं? BJP प्रवक्ता प्रेम शुक्ला का राजद नेताओं को जवाब

क्या राबड़ी देवी को RJD के लोग गाली समझते हैं? BJP प्रवक्ता प्रेम शुक्ला का राजद नेताओं को जवाब

पूर्व सीएम राबड़ी देवी की तुलना रश्मि ठाकरे से किए जाने पर राजद भड़का.

पूर्व सीएम राबड़ी देवी की तुलना रश्मि ठाकरे से किए जाने पर राजद भड़का.

BJP-RJD clash on Rashmi Thackeray: बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और शिवसेना के मुखपत्र सामना के पूर्व कार्यकारी संपादक प्रेम शुक्ला ने कहा है कि एक ट्वीट पर बीजेपी के कार्यकर्ता पर लिया गया एक्शन दुर्भाग्यपूर्ण है. प्रेम शुक्ला ने कहा कि महाराष्ट्र पुलिस और महाराष्ट्र सरकार की तरफ से उठाया गया कदम गलत है. उन्होंने कहा कि क्या बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी गाली हैं? आप सोनिया गांधी की रोज आरती उतारते हैं, कोई कल सोनिया गांधी को कहता है तो भी गाली होनी चाहिए.

अधिक पढ़ें ...

पटना/ नई दिल्ली. भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सोशल मीडिया प्रभारी जितेन गजारिया ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) की पत्नी रश्मि ठाकरे (Rashmi Thackeray) की फोटो का इस्तेमाल कर एक ट्वीट किया था. इसमें उन्होंने लिखा,’मराठी राबड़ी देवी’. इसके बाद उन्होंने एक और ट्वीट किया, जिसमें मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और उपमुख्यमंत्री अजित पवार की फोटो का इस्तेमाल किया गया. इसमें लिखा था, ‘अगर रश्मि सरकार चलाएगी तो मैं और उपमुख्यमंत्री करने क्या के लिए हैं?’ जाहिर है इसमें महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे  की पत्नी रश्मि ठाकरे की बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी (Rabri Devi) से तुलना की गई है. इसके बाद इस पर सियासी बवाल खड़ा हो गया है.  बीजेपी नेता के खिलाफ पुणे पुलिस ने मामला दर्ज किया है. माना जा रहा है कि उनकी गिरफ्तारी भी हो सकती है.

महाराष्ट्र में जारी विवाद के बीच आरजेडी (RJD) प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि इस तरह की बातों से बीजेपी की महिला विरोधी मानसिकता झलकती है. उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई होनी चाहिए. राबड़ी देवी ने बिहार का गौरव बढ़ाया है. हालांकि बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और शिवसेना के मुखपत्र सामना के पूर्व कार्यकारी संपादक प्रेम शुक्ला ने कहा है कि एक ट्वीट पर बीजेपी के कार्यकर्ता पर लिया गया एक्शन दुर्भाग्यपूर्ण है.

प्रेम शुक्ला ने कहा कि महाराष्ट्र पुलिस और महाराष्ट्र सरकार की तरफ से उठाया गया कदम गलत है. उन्होंने कहा कि क्या बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी गाली हैं? आप सोनिया गांधी की रोज आरती उतारते हैं, कोई कल सोनिया गांधी को कहता है तो भी गाली होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि सामना के कार्यकारी संपादक संजय राऊत जिस तरह से कंगना राणावत के लिए गलत शब्द का प्रयोग करते हैं वह क्या अलंकार है?

महाराष्ट्र पुलिस राजनीतिक प्रभाव में आईपीसी का भी पालन नहीं करती है, इसका जीता जागता यह प्रमाण है. प्रेम शुक्ला ने कहा कि अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता की दुहाई देने वाले तमाम जो लोग हैं मौन धारण किए हैं, उनका भी दोगलापन सामने आ रहा है.

आरजेडी के बिहार के नेताओं की तरफ से इसे महिला विरोधी मानसिकता बताने पर प्रेम शुक्ला ने कहा कि उद्धव ठाकरे की पत्नी रश्मि ठाकरे को राबड़ी देवी कह देना यह महिला विरोधी कहां से है? क्या राबड़ी देवी को आरजेडी वाले गाड़ी गाली समझते हैं? शिवसेना वाले अगर राबड़ी देवी को गाली समझते हैं तो यह शिवसेना की महिला विरोधी सोच है, महाराष्ट्र सरकार की महिला विरोधी सोच है, महाराष्ट्र पुलिस की महिला विरोधी सोच है.

उन्होंने कहा कि आरजेडी वाले इस पर खुलकर बोलने के बजाय जो अपराधी हैं उनके पक्ष में खड़े हैं, जो राबड़ी देवी को गाली समझ रहे हैं उनके लिए आरजेडी वाले ताली क्यों जा रहे हैं? उन्होंने कहा कि रश्मि ठाकरे को कहना चाहिए कि मेरे पति करप्ट नहीं हैं, मैं करप्ट नहीं हूं. उन्होंने कहा कि राबड़ी देवी कहना इंडियन पेनल कोड की किस धारा के तहत अपराध है ?

उद्धव ठाकरे के बदले रश्मि ठाकरे को आगे बढ़ाने की किसी भी संभावना पर शिवसेना के पूर्व नेता और सामना के पूर्व कार्यकारी संपादक प्रेम शुक्ला ने कहा कि इस वक्त टिप्पणी करने का कोई औचित्य नहीं है? यह निर्णय शिवसेना को, ठाकरे परिवार को करना है. लेकिन राबड़ी देवी शब्द गाली हो गई है शिवसेना कहती है और आरजेडी उस पर शिवसेना के विरुद्ध बोलने के बजाय बीजेपी के खिलाफ ही बोलती है. यह बताता है कि आरजेडी के लोग किस तरह से अपने बुद्धि के स्तर को गिराए हुए हैं.

Tags: Bihar rjd, BJP, Rabri Devi, Uddhav thackeray

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर