Home /News /bihar /

मां राबड़ी देवी का आशीर्वाद लेकर असम-बंगाल निकले तेजस्वी यादव, निगाहें 6 फीसदी वोटों पर

मां राबड़ी देवी का आशीर्वाद लेकर असम-बंगाल निकले तेजस्वी यादव, निगाहें 6 फीसदी वोटों पर

असम दौरे पर पहुंचे तेजस्वी यादव

असम दौरे पर पहुंचे तेजस्वी यादव

West Bengal Assembly Election : पश्चिम बंगाल और असम समेत अन्य राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर तारीखों का ऐलान हो चुका है, इसके मद्देनजर बिहार से राजद के दो नेता पहले से ही बंगाल में पार्टी के अभियान को धार देने में जुटे हैं.

अधिक पढ़ें ...

पटना. बिहार की मुख्य विपक्षी पार्टी RJD ने अपना कुनबा विस्तार करने की कोशिश तेज कर दी है. इसी कड़ी में राजद ने अब असम और पश्चिम बंगाल चुनाव (West Bengal Election 2021) के लिए ताल ठोका है. लालू प्रसाद की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (RJD) असम में होने वाले विधानसभा चुनाव में अपने प्रत्याशी उतारेगी. इसकी घोषणा तेजस्वी यादव ने कर दी है.

असम के दौरे पर गये तेजस्वी यादव ने न्यूज 18 से बात करते हुए कहा कि वो पार्टी का विस्तार करना चाहते हैं लिहाजा जनहित से जुड़े मुद्दे को उठाते हुए आगामी विधानसभा चुनाव में मैदान में उतरेंगे. इसके साथ ही उन्होंने कहना है कि गठबंधन के बारे में कांग्रेस के साथ चर्चा की है और अजमल साहब से भी बात की है. गौरतलब है कि राष्ट्रीय जनता दल असम में बदरुद्दीन अजमल और पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की पार्टी के साथ तालमेल की कोशिश में जुटी है. इसके लिए पार्टी के दो वरिष्ठ नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी और श्याम रजक को प्रभारी बनाया गया है. दोनों नेता असम और पश्चिम बंगाल के दौरे पर हैं.

मां का लिया आशीर्वाद

असम और बंगाल के दौरे पर जाने से पहले तेजस्वी यादव ने अपनी मां और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी से आशीर्वाद भी लिया. राबड़ी देवी ने तेजस्वी को बंगाल और असम में पार्टी के विस्तार के साथ आगामी चुनावी में बेहतर प्रदर्शन कर अधिक से अधिक सीट पर विजय ध्वज फहराने की मंगल कामना और आशीष तेजस्वी को दी.

नजर बंगाल और असम के वोट प्रतिशत पर

बंगाल में विधानसभा की कुल 294 सीटें हैं. हाल ही में एक निजी संस्थान के द्वारा बंगाल में किये सर्वे में टीएमसी को 43% वोट मिलने का अनुमान जाहिर किया गया है जबकि बीजेपी के खाते में 38% वोट जाने की उम्मीद जताई गई हैं. रही बात कांग्रेस और लेफ्ट गठबंधन की तो उनको 13% वोट मिल सकता है जबकि अन्य के खाते में 6% वोट जा सकता है. तेजस्वी की भी नजरें इसी 6 फीसदी वोट पर है.

असम का वोट प्रतिशत 

बात असम में होने वाली विधानसभा चुनाव की करें तो यहां 126 सीटों पर चुनाव होने हैं. सर्वे की मानें तो असम में बीजेपी और उसके सहयोगी दल को 42% वोट मिल सकते हैं जबकि कांग्रेस गठबंधन को 31 प्रतिशत वहीं अन्य के खाते में 27 प्रतिशत वोट जाने की उम्मीद जताई गई है. चुकी यहां भी अन्य को अच्छी खासी सीट मिलने की उम्मीद जताई गई है सो इस कारण तेजस्वी यादव यहां भी ताल ठोके हुए हैं. बहरहाल इन दोनों राज्यों में तेजस्वी को कितनी कामयाबी हासिल होती है यह तो चुनाव परिणाम के दिन ही साफ होगा.

Tags: 2021 WEST BENGAL ASSEMBLY ELECTIONS, Assam Assembly Election 2021, Bihar rjd, Tejashwi Yadav

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर