चीन पर PM की सर्वदलीय बैठक के लिए RJD को नहीं मिला न्योता, तेजस्वी यादव ने पूछे सवाल
Patna News in Hindi

चीन पर PM की सर्वदलीय बैठक के लिए RJD को नहीं मिला न्योता, तेजस्वी यादव ने पूछे सवाल
तेजस्वी यादव (फाइल फोटो)

बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बताया कि बैठक में शामिल होने के लिए RJD को कोई आमंत्रण नहीं मिला है.

  • Share this:
पटना. चीन के साथ एलएसी (LAC) पर हुई हिंसा और भारतीय सैनिकों की शहादत के बाद मौजूदा हालात पर चर्चा के लिए शुक्रवार को सर्वदलीय बैठक (PM All Party Meeting) बुलाई गई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) द्वारा बुलाई गई इस डिजिटल बैठक में विभिन्न दलों के नेताओं को शामिल होना है, लेकिन इसको लेकर भी राजनीति शुरू हो गई है. पीएम की सर्वदलीय बैठक के लिए न्योता न मिलने पर राष्ट्रीय जनता दल ने सवाल खड़े किए हैं.

तेजस्वी ने किया ट्वीट
बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने इस मामले में ट्वीट करते हुए पूछा है कि किस आधार पर पार्टियों को इस बैठक के लिए आमंत्रित किया गया है. तेजस्वी ने लिखा है कि इस बैठक के लिए आरजेडी को कोई आमंत्रण नहीं मिला है.

 प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में सोनिया गांधी, ममता बनर्जी, उद्धव ठाकरे, हेमंत सोरेन समेत विभिन्न प्रादेशिक पार्टियों के नेताओं को भी न्योता मिला है लेकिन तेजस्वी यादव का नाम इस सूची में शामिल नहीं है इसको लेकर राजनीति एक बार फिर से शुरू हो गई है.



राहुल गांधी ने सरकार पर साधा निशाना 
इस अहम बैठक से पहले गुरुवार को राहुल गांधी के सैनिकों को निहत्था भेजने के दावे पर भाजपा और कांग्रेस के बीच युद्ध छिड़ गया. इससे पहले राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए पूछा था कि वह "क्यों छिपा रहे हैं."

भाजपा ने किया पलटवार
इस पर भाजपा ने पलटवार कर कहा कि राहुल गांधी ने अपने विभिन्न ट्वीट के जरिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करके ‘‘अपरिपक्व और गैरजिम्मेदाराना व्यवहार’’ किया है, जबकि प्रधानमंत्री ने चीन के साथ सीमा विवाद पर शुक्रवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज