• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • मानव श्रृंखला के लिए तेजस्वी यादव ने नहीं ली अनुमति, DM ने दी कार्रवाई की चेतावनी

मानव श्रृंखला के लिए तेजस्वी यादव ने नहीं ली अनुमति, DM ने दी कार्रवाई की चेतावनी

बिहार में मानव श्रृंखला के लिए राजद ने नहीं ली है अनुमति तेजस्वी यादव (फाइल फोटो)

बिहार में मानव श्रृंखला के लिए राजद ने नहीं ली है अनुमति तेजस्वी यादव (फाइल फोटो)

RJD Human Chain: बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने आरोप लगाया है कि कृषि कानूनों के जरिए किसानों की जमीन पूंजीपतियों को सौंपने की तैयारी है. तेजस्वी ने कहा कि भाजपा सरकार फंडदाताओं के लिए जवानों और किसानों को आपस में लड़वा रही है.

  • Share this:

    पटना. किसान आंदोलन के समर्थन में बिहार में विपक्ष द्वारा किया जाने वाला मानव श्रृंखला (RJD Human Chain) का आयोजन पहले ही विवादों के घेरे में आ गया है. इस मानव श्रृंखला को लेकर राजधानी पटना में ही जिला प्रशासन की तरफ से विपक्ष ने कोई अनुमति नहीं ली है. इस बात की जानकारी खुद पटना के डीएम (Patna DM) चंद्रशेखर सिंह ने दी है.

    पटना डीएम के मुताबिक मानव श्रृंखला को लेकर RJD या फिर और किसी विपक्षी दल की तरफ से कोई अनुमति नहीं ली गई है. इस मामले की जानकारी देते हुए डीएम ने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि कार्यक्रम की अनुमति से संबंधित कोई भी आवेदन पत्र जिला प्रशासन तक नहीं पहुंचा है. डीएम ने कहा कि अगर मानव श्रृंखला कार्यक्रम का आयोजन होता है तो इस मामले में नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी.

    दरअसल, बिना अनुमति के ही आरजेडी की अगुवाई में होने वाली मानव श्रृंखला ने जिला प्रशासन के समक्ष समस्या भी खड़ी कर दी है. एहतियात के तौर पर जिला प्रशासन द्वारा पटना के विभिन्न जगहों पर 50 मजिस्ट्रेट तैनात किए गए हैं. मानव श्रृंखला के दौरान जिला प्रशासन को विधि-व्यवस्था और परिवहन से संबंधित परेशानियों को लेकर आशंका सता रही है, ऐसे में जिला प्रशासन ने अपने स्तर से फिलहाल तैयारियां की हैं.

    बिहार में विपक्षी राजद की अगुवाई में मानव श्रृंखला के आयोजन का आह्वान शनिवार को ही किया गया है और इसका समय दोपहर के 12 बजे से निर्धारित है. लेकिन, कड़ाके की ठंड के कारण अभी तक मानव श्रृंखला को लेकर विपक्ष के कार्यकर्ताओं में उत्साह न के बराबर दिखाई दे रहा है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज