Home /News /bihar /

rjd jagdanand singh said ethanol is alcohol jdu and bjp retaliated nodaa

राजद के जगदानंद सिंह ने एथेनॉल को बताया शराब, जेडीयू और भाजपा ने घेरा

एथेनॉल को लेकर दिए जगदानंद सिंह के बयान पर बिहार की राजनीति गर्मा गई है.

एथेनॉल को लेकर दिए जगदानंद सिंह के बयान पर बिहार की राजनीति गर्मा गई है.

Ethic on Ethanol: जगदानंद सिंह ने कहा कि इथाइल अल्कोहल, एथेनॉल और मिथाइल अल्कोहल सब शराब ही है. एथेनॉल पहले बाइप्रोडक्ट के रूप में बनता था, अब बिहार में डायरेक्ट बनेगा. जगदानांद सिंह के बयान पर जेडीयू प्रवक्ता अजय आलोक ने कहा कि जगदानंद बाबू पढ़े-लिखे हैं, लेकिन एथेनॉल के बारे में और जानकारी लेने की जरूरत है. एथेनॉल एक एक्टिव इंग्रिडिअंट है, न कि शराब है.

अधिक पढ़ें ...

पटना. बिहार में एथेनॉल के उत्पादन और लगाए जा रहे प्लांट को बिहार सरकार भले ही बड़ी उपलब्धि मान रही हो, पर राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने एथेनॉल को शराब बता डाला है. जगदानंद सिंह ने कहा कि इथाइल अल्कोहल, एथेनॉल और मिथाइल अल्कोहल सब शराब ही है. जगदानंद सिंह ने कहा कि एथेनॉल पहले बाइप्रोडक्ट के रूप में बनता था, अब बिहार में डायरेक्ट बनेगा.

जगदानंद सिंह ने एथेनॉल को लेकर कहा कि यह पहले सिर्फ ब्राजील में बनता था, वह भी चीनी का ज्यादा उत्पादन होने के बाद. जब चीनी की कीमत कम हो जाती थी तो एथेनॉल बनता था और जब बढ़ जाती थी तो एथेनॉल बनाना बंद कर दिया जाता था. जगदानंद सिंह ने कहा कि आज अर्थव्यवस्था पेट्रोल और डीजल से ही चल रही है. इसी से पूरी आमदनी होती है. एथेनॉल बनने से अर्थव्यस्था प्रभावित होगी. पंजाब और हरियाणा का उदाहरण देते हुए जगदानंद सिंह ने कहा कि इतना अनाज का उत्पादन होने के बाद भी वहां एथेनॉल का उत्पादन नहीं होता. लोगों को खाने के लिए चावल और रोटी नहीं है और एथेनॉल बनाया जा रहा.

JDU और BJP ने घेरा

जगदानांद सिंह के एथेनॉल पर दिए बयान पर जेडीयू प्रवक्ता अजय आलोक ने कहा कि दुनिया सीधे चलती है, तो राजद के लोग तिरछे चलते है. जगदानंद बाबू पढ़े-लिखे व्यक्ति हैं, लेकिन एथेनॉल के बारे में और जानकारी लेने की जरूरत है. एथेनॉल एक एक्टिव इंग्रिडिअंट है, न कि शराब है. इसे डायरेक्ट पीने ने व्यक्ति इंद्रदेव के पास जा सकता है. आज दुनिया एथेनॉल के पीछे पागल है और जगदानंद विरोध कर रहे हैं. आज बिहार में 12 करोड़ लीटर एथेनॉल का उत्पादन होता है. देश में एथेनॉल के उत्पादन में बिहार का 5वां स्थान है. बिहार में उद्योग के क्षेत्र में बड़ा इन्वेस्टमेंट है. हमारा लक्ष्य देश का 60 फीसदी एथेनॉल उत्पादन करने का है. वही बीजेपी प्रवक्ता अरविंद सिंह ने कहा कि आज देश भर में पेट्रोल की कमी को दूर करने के लिए एथेनॉल का प्रयोग शुरू हुआ है. इससे देश भर में गाड़ियां चल रही हैं. पर जगदानंद सिंह को इसमें शराब की बू आ रही है. यह अद्भुत ज्ञान कहां से प्राप्त हुआ है. यह आश्चर्यचकित करने वाला है. जब भी बिहार में उद्योग लगता है आरजेडी को परेशानी होती है.

Tags: Bihar News, Bihar politics, Jagdanand Singh

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर