RJD प्रदेश अध्‍यक्ष ने कहा- नीतीश ने BJP से मिल जनादेश लूटा, JDU ने तेजस्‍वी को बताया 'राजनीति का किडनैपर'

Bihar Chunav 2020: जगदानंद सिंह. (फाइल फोटो)
Bihar Chunav 2020: जगदानंद सिंह. (फाइल फोटो)

JDU नेता नीरज कुमार (Neeraj Kumar) ने लिखा, 5243 फिरौती के लिए अपहरण करनेवाले के राजनैतिक सरगना एवं अनैतिक देह व्यापार अधिनियम के आरोपी को निजी सहायक रखने वाले 420 के आरोपी तेजस्वी यादव 2020 विधानसभा चुनाव में राजनीति का अपहरण करने के ख्वाहिशमंद थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 16, 2020, 9:20 PM IST
  • Share this:
पटना. नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के मुख्यमंत्री पद के शपथ ग्रहण में शामिल होने के लिए दिल्ली से कई नेता पटना पहुंचे वहीं, विपक्ष ने इस समारोह का बायकॉट किया. खास तौर पर महागठबंधन (Mahagathbandhan) में शामिल राजद, कांग्रेस और वाम दलों ने शपथ ग्रहण समारोह का बहिष्कार किया. आखिर राजद ने ऐसा क्यों किया? पूछे जाने पर राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह (Jagdanand Singh) ने नीतीश कुमार को लेकर विवादित बयान दे दिया जो कि बिहार की सियासत को फिर गरमा सकता है.

राजद अध्यक्ष ने कहा है कि पहले वह विश्वासघात करके सीएम बनते थे, इस बार उन्हें सीएम नहीं कहा जा सकता. नीतीश कुमार भाजपा द्वारा जनता के जनादेश के साथ किए गए लूट से पैदा हुए हैं, इसलिए हमने शपथ ग्रहण समारोह का बायकॉट किया है.
राजद के इस आरोप का जदयू ने भी जवाब दिया है. पार्टी के नेता नीरज कुमार ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा, 5243 फिरौती के लिए अपहरण करनेवाले के राजनैतिक सरगना एवं अनैतिक देह व्यापार अधिनियम के आरोपी को निजी सहायक रखने वाले 420 के आरोपी तेजस्वी यादव 2020 विधानसभा चुनाव में राजनीति का अपहरण करने के ख्वाहिशमंद थे.

बता दें कि इससे पहले राजद ने ट्वीट कर शपध ग्रहण समारोह के बहिष्कार का ऐलान किया था. आरजेडी ने ट्वीट में लिखा, राजद शपथ ग्रहण का बायकॉट करती है. बदलाव का जनादेश एनडीए के विरुद्ध है. जनादेश को 'शासनादेश' से बदल दिया गया. बिहार के बेरोजगारों, किसानों, संविदाकर्मियों, नियोजित शिक्षकों से पूछे कि उन पर क्या गुजर रही है. एनडीए के फर्ज़ीवाड़े से जनता आक्रोशित है. हम जनप्रतिनिधि है और जनता के साथ खड़े हैं.



वहीं, शपथ ग्रहण समारोह में राजद नेता तेजस्वी यादव शामिल नहीं होंगे. मिली जानकारी के अनुसार तेजस्वी यादव दिल्ली में हैं. वह दिवाली की शाम को ही दिल्ली चले गए थे. इस कारण वह शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा नहीं लेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज