Covid-19 Update: RJD के कद्दावर नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी Corona संक्रमित, पटना AIIMS में भर्ती
Patna News in Hindi

Covid-19 Update: RJD के कद्दावर नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी Corona संक्रमित, पटना AIIMS में भर्ती
काेराेना के लक्षण पाए जाने के बाद अब्दुल बारी सिद्दीकी को मंगलवार काे पटना एम्स में भर्ती कराया गया. (फाइल फोटो)

मंगलवार को पटना एम्स (Patna AIIMS) से 11 मरीजों काे डिस्चार्ज किया गया है. इनमें देवघर के डाॅक्टर दीवाकर पासवान और रूपसपुर के 1 साल का मासूम भी है.

  • Share this:
पटना. बिहार में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामले कम होने के नाम नहीं ले रहे हैं. यहां पर रोज सैकड़ों कोरोना संक्रमित मरीज सामने आ रहे हैं. इस वायरस ने नेताओं के साथ- साथ बड़े-बड़े अधिकारियों को भी अपनी चपेट में ले लिया है. इसी बीच खबर है कि राष्ट्रय जनता दल (RJD) के कद्दावर नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी (Abdul bari siddiqui) भी कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं.

जानकारी के मुताबिक, काेराेना के लक्षण पाए जाने के बाद अब्दुल बारी सिद्दीकी को मंगलवार काे पटना एम्स में भर्ती कराया गया. इनके अलावा फारबिसगंज के एक डाॅक्टर के साथ ही 11 अन्य भी काेराेना से संक्रमित हुए हैं, जिन्हें पटना एम्स में भर्ती कराया गया. कुल 13 संक्रमिताें में पटना के 7 मरीज हैं. पटना के मरीजाें में सिद्दीकी के अलावा दीदारगंज, अनीसाबाद, शास्त्रीनगर, मीठापुर, हनुमाननगर और रूपसपुर के एक-एक मरीज हैं. पटना के बाहर के मरीजाें में नालंदा, मधुबनी, बेगूसराय, भाेजपुर व दरभंगा के एक-एक मरीज हैं.

एम्स में मंगलवार को 4 लोगों की मौत
एम्स में मंगलवार को 4 लोगों की मौत कोरोना से हो गई. मरने वालाें में समस्तीपुर के 57 वर्षीय प्रमोद कुमार सिंहा, इमामगंज के 39 वर्षीय धर्मेन्द्र दास, पूर्वी चंपारण के 25 वर्षीय ब्रजेश कुमार व  बक्सर के 61 वर्षीय जयप्रकाश नारायण का नाम शामिल है. वहीं, दूसरी तरफ पटना एम्स से 11 मरीजों काे डिस्चार्ज किया गया है. इनमें देवघर के डाॅक्टर दीवाकर पासवान और रूपसपुर का एक साल का एक बच्चा भी है. नोडल अफसर डॉ. संजीव कुमार ने बताया कि पटना एम्स में अभी 140 मरीजाें का इलाज चल रहा है.
कोरोना वायरस संक्रमण के 1,369 नए मामले सामने आए थे


बता दें कि बिहार में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 1,369 नए मामले सामने आने के बाद राज्य में संक्रमित लोगों की कुल संख्या बढ़कर 1,49,026 तक पहुंच गई थी. स्वास्थ्य विभाग (Health Department) के बुलेटिन में यह जानकारी दी गई थी. इसके मुताबिक, पिछले 24 घंटे के दौरान 1,845 मरीज स्वस्थ हुए हैं. इसी अवधि में कोविड-19 के सात और मरीजों की मौत के साथ ही राज्य में अब तक इस घातक वायरस के कारण 761 लोगों की मौत हो गई थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज