• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • RJD नेता रघुवंश प्रसाद सिंह कोरोना पॉजिटिव, पटना AIIMS आइसोलेशेन वार्ड में भर्ती

RJD नेता रघुवंश प्रसाद सिंह कोरोना पॉजिटिव, पटना AIIMS आइसोलेशेन वार्ड में भर्ती

आरजेडी नेता रघुवंश प्रसाद (फाइल फोटो)

आरजेडी नेता रघुवंश प्रसाद सिंह (Raghuvansh Prasad Singh) भी Coronavirus की चपेट में आ गए हैं. उन्‍हें कोरोना पॉजिटिव होने के बाद पटना AIIMS के आइसोलेशन वार्ड (Isolation Ward) में भर्ती किया गया है.

  • Share this:
पटना. राष्‍ट्रीय जनता दल (Rashtriya Janata Dal) के वरिष्‍ठ नेता और केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह (Raghuvansh Prasad Singh) भी कोरोना की चपेट में आए हैं. सूत्रों के अनुसार, पटना एम्‍स (Patna AIIMS) में भर्ती रघुवंश प्रसाद सिंह को प्रारंभिक जांच में कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) पाया गया है. स्‍वास्‍थ्‍य विभाग (Health Department) के अधिकारियों ने रघुवंश प्रसाद सिंह के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि कर दी है.

उल्‍लेखनीय है कि मंगवालर रात्रि सांस लेने में तकलीफ के बाद राजद (RJD) नेता रघुवंश प्रसाद को पटना के एम्‍स में भर्ती कराया गया है. जांच के दौरान डॉक्‍टर्स ने पाया कि रघुवंश प्रसाद निमोनिया  से भी पीडि़त हैं. जिसके बाद, उन्‍हें पटना एम्‍स के आइसोलेशन वार्ड (isolation ward) में रखा गया है. देश में कोरोना की महामारी और कोरोना संक्रमण से मिलते जुलते लक्षणों को देखते हुए रघुवंश प्रसाद सिंह का सैंपल कोरोना जांच के लिए मंगलवार देर रात्रि भेजा गया था.

बीते 2 दिनों से आ रहा था बुखार
सूत्रों के अनुसार, बीते दो दिनों से रघुवंश प्रसाद सिंह का बॉडी टैंपचर 99 से 100 ड्रिग्री सेल्‍सियस के बीच था. स्थानीय डॉक्टरों की सलाह पर बीते दो दिनों से रघुवंश प्रसाद सिंह बुखार कम करने की दवाएं ले रहे थे. बुखार ठीक नहीं होने पर, उन्‍होंने पटना एम्स में मेडिसिन के HOD डॉ रवि कीर्ति से बात की. डॉ. कीर्ति ने उन्‍हें पटना एम्‍स आने की सलाह दी. उसके बाद शाम पांच बजे जब रघुवंश प्रसाद सिंह अपने गांव से पटना AIIMS पहुंचे. शुरुआती जांच के बाद, उन्हें आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करा दिया गया था.

हालत में तेजी से हो रहा है सुधार
रघुवंश प्रसाद के करीबी बताते हैं कि AIIMS में इलाज शुरू होने के बाद उन्हें दुबारा बुखार नहीं आया है और उनकी हालत अब सामान्य है. AIIMS में मेडिसिन के HOD डॉ रवि कीर्ति की देखरेख में ही रघुवंश प्रसाद सिंह का इलाज चल रहा है. वहीं, रघुवंश प्रसाद की बीमारी की खबर से आरजेडी में हलचल मच गई है. रघुवंश प्रसाद सिंह की पहचान केवल पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष के तौर पर नहीं, बल्कि लालू परिवार के संकटमोचक के तौर पर भी होती है. ऐसे में उनकी बीमारी की खबर लगते ही पूरी पार्टी में हलचल मच गई. कार्यकर्ता से लेकर पार्टी के शीर्ष पर बैठे नेता भी लगातार AIIMS के डॉक्टरों के संपर्क में हैं.


राबड़ी देवी और तेजस्‍वी यादव ने फोन की बात
राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की पत्‍नी और बिहार की पूर्व मुख्‍यमंत्री राबड़ी देवी और नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव के आज सुबह रघुवंश प्रसाद सिंह से मिलने के लिए एम्‍स जाने वाले थे. सूत्रों के अनुसार, एम्‍स के लिए रवाना होने से पहले तेजस्‍वी यादव की पटना एम्‍स के डायरेक्‍टर से फोन पर बात हुई. बातचीत के दौरान, एम्‍स के डायरेक्‍टर ने कहा कि चूंकि रघुवंश प्रसाद सिंह की कोरोना रिपोर्ट नहीं आई है, ऐसे में उनसे मिलना फिलहाल उचित नहीं होगा. वहीं, दोपहर बात कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद राबड़ी देवी और तेजस्‍वी यादव ने फोन पर रघुवंश प्रसाद सिंह से बातचीत कर उनके हालचाल लिए हैं.

यह भी पढ़ें: सुशांत सिंह को सुसाइड के लिए उकसाने के आरोप में सलमान खान समेत 8 के खिलाफ केस दर्ज

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज