लाइव टीवी

पटना: तेजस्वी यादव कर रहे संगठन को मजबूत, corona update के बहाने ली राज्यभर की जानकारी
Patna News in Hindi

Brijam Pandey | News18Hindi
Updated: May 18, 2020, 10:23 PM IST
पटना: तेजस्वी यादव कर रहे संगठन को मजबूत, corona update के बहाने ली राज्यभर की जानकारी
तेजस्वी यादव ने corona update के बहाने ली राज्यभर की जानकारी (फाइल फोटो)

तेजस्वी प्रसाद यादव ने राज्य के सभी जिला राजद अध्यक्ष के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग (Video Conferencing) से मीटिंग की और जिलों में कोरोना मरीजों की संख्या और उन्हें सुलभ कराई जा रही की चिकित्सा सुविधा की जानकारी ली.

  • Share this:
पटना. बिहार के प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) 50 दिनों के बाद भले पटना आए और क्वारेंटाइन हो गए. लेकिन इस क्वारेंटाइन पीरियड (Quarantine Period) में भी तेजस्वी यादव अपने संगठन पर अच्छी खासी नजर रखे हुए हैं. जाहिर सी बात है आने वाले समय में विधानसभा का चुनाव है तो वह किसी भी मौके को जाया नहीं होने देना चाहते हैं. कोरोना अपडेट के बहाने तेजस्वी यादव ने अपने जिला अध्यक्षों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग करके पूरे बिहार का हालात जाना. वहीं इस माध्यम के जरिए उन्होंने यह भी पड़ताल की कि उनके जिला अध्यक्ष कितने एक्टिव हैं.

सरकार के कामकाज पर फोकस किया
तेजस्वी प्रसाद यादव ने राज्य के सभी जिला राजद अध्यक्ष के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से मीटिंग की और जिलों में कोरोना मरीजों की संख्या और उन्हें सुलभ कराई जा रही की चिकित्सा सुविधा की जानकारी ली. उन्होंने जिलों में बनाये गए क्वारेंटाइन सेंटर की भी जानकारी ली. तेजस्वी यादव ने सभी जिला अध्यक्ष को निर्देश दिया कि इस आपदा कि घड़ी में पीड़ितों, गरीबों, प्रवासियों की सेवा में कोई कसर नहीं छोड़ी जाए. चिकित्सक, पारा मेडिकल स्टॉफ और सफाई कर्मियों का हौसला बढ़ाये रखने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि इस मुसीबत की घड़ी में हम जो भी सहायता कर सकते हैं करें.

मजदूरों और छात्रों के लिए जताई चिंता



नेता प्रतिपक्ष ने अपने जिला अध्यक्षों से प्रवासी मजदूर और छात्रों के प्रदेश वापस लौटने की भी जानकारी ली. तेजस्वी यादव ने कहा कि अभी भी लाखों की संख्या मे प्रवासी मजदूर दुसरे राज्यों में फंसे हुए हैं उन्हें सकुशल प्रदेश लाने की व्यवस्था सरकार करे ताकि उन्हें जान जोखिम में ले कर पैदल या अन्य स्रोत से आने के लिये मजबूर न होना पड़े.



राजद के जिला अध्यक्षों ने बताई वस्तु स्थिति
नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव से राजद के जिला अध्यक्षों ने शिकायत की कि जो अप्रवासी मजदूर वापस आ रहे हैं, उन्हें समुचित व्यवस्था नहीं दी जा रही है. भ्रष्टाचार चरम पर है. स्वास्थ्य जांच की समुचित व्यवस्था नहीं है. बस वाले उन्हें मेन रोड पर उनके गांव से काफी दूर यानी 20 -25 किलो मीटर दूर छोड़ कर चले जाते हैं. उन गरीब मजदूरों को कठिनाईयों का सामना करना पर रहा है. इस पर तेजस्वी यादव ने कहा कि ऐसे मजदूरों की सहायता करें, जिनका स्वास्थ्य जांच नहीं हुआ हो उन्हें जांच कराने के लिये उत्साहित करें. जांच कराने मे मजदूर और सरकार के अमले को सहयोग दें.

तेजस्वी यादव ने कार्यकर्ताओं को दिया निर्देश
जिला अध्यक्षों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग करने के बाद नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बताया कि क्वारंटाइन सेंटर में दिए जा रहे खाने का स्तर सही नहीं है. तेजस्वी यादव ने निर्देश दिया कि राजद कायकर्ता अप्रवासी मजदूरों को भोजन कराने में सहयोग करें. कार्यकर्ता सामाजिक सहयोग और अपने स्तर से गरीबों, जरूरतमंदों, मजदूरों को हर सुविधा और खाना खिलाने में सहयोग करें. ये बैठक लगभग दो घंटे चली.

ये भी पढ़ें: बिहार: पेट्रोल पर 26 और डीजल पर 19% लगेगा VAT, नीतीश कैबिनेट में प्रस्ताव मंजूर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 18, 2020, 10:23 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading