Assembly Banner 2021

RJD नेता तेजप्रताप की विधानसभा सदस्यता को चुनौती, पटना हाईकोर्ट ने जारी किया नोटिस

तेजप्रताप यादव की जीत को हाईकोर्ट में चुनौती दी गई है.

तेजप्रताप यादव की जीत को हाईकोर्ट में चुनौती दी गई है.

बिहार के पूर्व स्वास्‍थ्‍य मंत्री और लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव को हसनपुर विधानसभा से मिली जीत को हाईकोर्ट में चुनौती दी गई थी. कोर्ट ने इस मामले में नोटिस जारी किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 5, 2021, 10:10 AM IST
  • Share this:
पटना. RJD सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े पुत्र और पूर्व स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री तेज प्रताप यादव को पिछले चुनाव में हसनपुर विधानसभा से मिली जीत को हाईकोर्ट में चुनौती दी गई थी. आज कोर्ट ने उस याचिका पर सुनवाई करते हुए नोटिस जारी कर दिया है. तेज प्रताप यादव के खिलाफ हसनपुर सीट से चुनाव लड़ने वाले JDU उम्मीदवार ने कोर्ट में उनके निर्वाचन को चुनौती दी थी.

पटना हाईकोर्ट ने पूर्व स्वास्थ्य मंत्री और RJD विधायक तेज प्रताप यादव के चुनाव को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई करते हुए नोटिस जारी किया है. जस्टिस वीरेन्द्र कुमार ने विजय कुमार यादव की ओर से दायर चुनाव याचिका पर सुनवाई की. याचिकाकर्ता ने चुनाव याचिका में राजद विधायक पर आरोप लगाया गया है कि उन्होंने नामांकन पत्र के साथ अपनी संपत्ति का सही-सही पूर्ण विवरण नहीं दिया है. हाईकोर्ट ने चुनाव याचिका की सुनवाई के लिए मंजूर करते हुए तेज प्रताप यादव सहित सभी प्रतिवादियों को नोटिस जारी किया है. इस मामले पर अगली सुनवाई के लिए 8 अप्रैल की तिथि तय की गई है.

जेडीयू विधायक को भी नोटिस
पटना हाईकोर्ट ने विधायक नरेंद्र कुमार नीरज उर्फ़ गोपाल मंडल के चुनाव को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई की. जस्टिस वीरेंद्र कुमार ने मामले पर सुनवाई करते हुए नोटिस जारी किया है. यह चुनाव याचिका विपिन कुमार उर्फ विपिन मंडल की ओर से दायर की गई हैं. चुनाव याचिका में कहा गया है कि निर्वाचन पदाधिकारी ने आनन-फानन में उनके नामांकन पत्र को खारिज कर दिया. इस चुनाव याचिका को भी कोर्ट ने सुनवाई के लिए मंजूर करते हुए जदयू विधायक को नोटिस जारी किया है. इस मामले पर अगली सुनवाई 8 अप्रैल को होगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज