Lalu Yadav Update: फिर उठी लालू प्रसाद यादव की रिहाई की मांग, तेजप्रताप ने सोशल मीडिया में शुरू किया कैंपेन

Bihar News: तेजप्रताप यादव ने अपने पिता की रिहाई को लेकर सोशल मीडिया में मुहिम की शुरूआत की है (फाइल फोटो)

Lalu Prsad News: पूर्व रेल मंत्री लालू यादव को चारा घोटाले से संबंधित चाईबासा कोषागार मामले में अक्टूबर में जमानत दी गई थी. वह दुमका ट्रेजरी मामले के चलते जेल में बंद हैं. उनको शनिवार की रात दिल्ली स्थित एम्स भेजा गया है.

  • Share this:
    पटना. राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) की रिहाई को लेकर अब सोशल मीडिया (Social Media) पर मुहिम शुरू हो गई है. शनिवार को जहां काफी दिनों से बीमार चल रहे लालू प्रसाद यादव को चिंताजनक स्थिति में इलाज के लिए रांची स्थित रिम्स से दिल्ली स्थित एम्स (AIIMS Delhi) एयर एंबुलेंस से भेजा गया. वहीं दूसरी तरफ पटना पहुंचे उनके बड़े पुत्र तेजप्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) ने पिता की रिहाई को लेकर सोशल मीडिया पर कैंपेन शुरू किया.

    लालू प्रसाद यादव के इलाज के लिए उनके साथ छोटे पुत्र तेजस्वी यादव और पत्नी राबड़ी देवी समेत परिवार के अन्य सदस्य दिल्ली गए हैं. ऐसे में तेजप्रताप ने अपने पिता की रिहाई के लिए 31 साल पुराने दिनों को याद किया है और #Release_Lalu_Yadav के नाम से मुहिम शुरू की है. इसके तहत तेजप्रताप यादव ने ट्विटर पर अपने पिता की पुरानी तस्वीर को शेयर करते हुए लिखा है कि जब इंसान ही नहीं बचेगा तो मंदिरों में घंटी कौन बचाएगा, जब इंसानियत ही नहीं बचेगी तो मस्जिद में इबादत कौन करेगा. इसके साथ ही तेजप्रताप यादव ने #Release_Lalu_Yadav भी लिखा है.

    भागवत कथा का आयोजन


    अपने पिता के बेहतर स्वास्थ्य के लिए तेजप्रताप यादव पटना स्थित आवास पर श्रीमद्भागवत कथा का भी आयोजन करवा रहे हैं. लालू प्रसाद के जल्द स्वस्थ होने को लेकर वे खुद भी विशेष प्रार्थना और पूजा कर रहे हैं. बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की हालत शनिवार को खराब हो गई थी. उन्हें सांस लेने में तकलीफ के चलते दिल्ली एम्स में भर्ती किया गया है. लालू यादव को एयर एंबुलेंस से रांची से दिल्ली लाया गया है.

    गौरतलब है कि लालू फेफड़ाें में संक्रमण और किडनी से जुड़ी समस्याओं से वे लंबे समय से परेशान हैं. गुरुवार रात से ही उन्हें सांस लेने में काफी तकलीफ हो रही थी, जिसके बाद उनको डॉक्टरों की निगरानी में रिम्स रांची में रखा गया था. एम्स दिल्ली के डॉक्टरों के अनुसार लालू यादव की उम्र ज्यादा होने के चलते समस्याएं ज्यादा हैं. इसे देखते हुए कार्डियोलॉजिस्ट, लंग्स और किडनी स्पेशलिस्ट की निगरानी में उनका इलाज शुरू किया गया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.