Assembly Banner 2021

कोलकाता में ममता बनर्जी से मिले तेजस्वी यादव, दिए गठबंधन के संकेत

कोलकाता में ममता बनर्जी से मिले तेजस्वी यादव

कोलकाता में ममता बनर्जी से मिले तेजस्वी यादव

West Bengal Assembly Election: पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर दोनों नेताओं की ये मुलाकात काफी अहम मानी जा रही है. कोलकाता में ममता-तेजस्वी की मुलाकात के बाद इस बात के संकेत मिल रहे हैं कि तेजस्वी ममता का साथ देंगे.

  • Share this:
पटना. पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Election 2021) में लालू प्रसाद की पार्टी राजद (RJD) ममता बनर्जी (Mamta Banarjee) का साथ दे सकती है. बंगाल दौरे पर गए तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने सोमवार को कोलकाता में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की. दोनों नेताओं के बीच ये मुलाकात पूर्ण रूप से चुनावी संदर्भों को लेकर थी. मुलाकात के बाद जो तस्वीर निकल कर आई वो अपने आप में काफी कुछ कह रही थी. इस मुलाकात को तेजस्वी यादव ने भी सोशल मीडिया पर शेयर किया है.

तेजस्वी ने लिखा है, केंद्र सरकार द्वारा निरंतर देश के संघीय ढाँचे और संवैधानिक संस्थाओं पर प्रहार किया जा रहा है. देश एक महत्वपूर्ण चौराहे पर खड़ा है. केंद्र सरकार जन कल्याणकारी कामों को छोड़कर अपनी सहयोगी संस्थाओं के सहयोग से हर वक्त विभिन्न-विभिन्न राज्यों में चुनाव लड़ने में अधिक व्यस्त रहती है. किसी भी राज्य के विधानसभा चुनावों में कभी भी भारत सरकार और उसके सम्पूर्ण मंत्रिपरिषद का इस प्रकार की सक्रियता कभी भी नहीं देखी गयी.

हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष आदरणीय लालू प्रसाद जी का मानना है कि विपक्ष के लिए यह समय देश के लोकतांत्रिक मूल्यों की रक्षा, विचारधारा की प्रतिबद्दता तथा सिद्धांतों की स्थिर राजनीति का है. देश एक महत्वपूर्ण चौराहे पर खड़ा है. यह वक्त जनतंत्र हित में स्वतंत्रता, समानता, सामाजिक न्याय, आरक्षण, क्षेत्रीय संस्कृति, भाषा, रहन-सहन, सांस्कृतिक पहचान और धर्मनिरपेक्षता के संवैधानिक मूल्यों को बचाने का है.



तेजस्वी ने लिखा है कि देश में बंगाल की विशिष्ट पहचान है. बंगाल के लोग बहुत ही प्रबुद्ध हैं. बंगाल की अपनी सांस्कृतिक और राजनीतिक पहचान है. मुझे पूर्ण विश्वास है कि बंगाल के लोग विभाजनकारी नीति में यक़ीन रखने वाले बाहर के लोगों के हाथों बंगाली संस्कृति और पहचान को कभी भी ख़त्म नहीं होने देंगे.
तेजस्वी यादव की ममता बनर्जी के साथ हुई मुलाकात के दौरान राजद के वरीय नेता अब्दुल बारी सिद्धिकी, श्याम रजक भी मौजूद थे. ममता बनर्जी से मुलाकात करने के पहले तेजस्वी यादव ने असम चुनाव को लेकर भी वहां गुवाहटी में एआईयूडीएफ़ प्रमुख बदरूद्दीन अजमल से मुलाकात की थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज