2 महीने लालू की सेवा कर पटना लौटे तेजस्वी यादव, JDU ने पूछा- कहां थे अबतक

बिहार में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव दो महीने के अंतराल के बाद आज पटना लौट रहे हैं (फाइल फोटो)

Bihar Politics: RJD सूत्रों से जो जानकारी मिल रही है उसके मुताबिक अगले दो से तीन दिन में RJD बैठक करेगा. बैठक में RJD के तमाम सिटिंग MLA और MLC शामिल होंगे.

  • Share this:
पटना. बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव लगभग दो महीने के बाद आज दिल्ली से बिहार (पटना) लौट गए हैं. तेजस्वी (Tejashwi Yadav) के आने के साथ ही आरजेडी की गतिविधि भी तेज होने लगी है. विपक्ष एकजुट होकर कोरोना, बाढ़ और बेरोजगारी जैसे मुद्दों पर सरकार को घेरने की तैयारी में है. RJD सूत्रों से जो जानकारी मिल रही है उसके मुताबिक अगले दो से तीन दिन में पार्टी बैठक करेगी. बैठक में तमाम सिटिंग विधायक और MLC शामिल होंगे. तेजस्वी यादव की अध्यक्षता में दस सर्कुलर रोड़ स्थित पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पर विधायक दल की बैठक बुलाई जायेगी. LJP में हुई टूट को देखते हुए RJD अपने विधायकों और विधान परिषदो को इंटैक्ट रखना चाहता है.

जेडीयू ने ली चुटकी

करीब दो महीने बाद तेजस्वी के पटना लौटने के सवाल पर JDU ने चुटकी ली है. पार्टी के मुखर प्रवक्ता डॉ अजय आलोक कहते हैं कि कोरोना काल में गायब रहने के बाद नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी को राज्य की जनता से कोई मतलब नहीं, वो सिर्फ वोट बैंक के तौर पर बिहारवासियों को लेते हैं. गौरतलब है कि लालू यादव के जमानत पर रिहा होने के बाद उनके इलाज और उनकी देखभाल के लिए तेजस्वी यादव अप्रैल महीने से ही दिल्ली में हैं. कोविड की दूसरी खतरनाक लहर के दौरान बिहार में उनके नहीं रहने को लेकर लगातार सवाल भी उठते रहे हैं.

RJD का पलटवार
कोरोना संक्रमण के मामले कम होने के साथ ही तेजस्वी यादव के पटना लौटने पर RJD में सरकार को घेरने की रणनीति तैयार हो चुकी है. प्रदेश प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि राज्य सरकार बिहार के लोगों की जान बचाने में पूरी तरह असफल साबित हुई है. विपक्ष एकजुट होकर कोरोना, बाढ़ और बेरोजगारी जैसे मुद्दों पर सरकार को घेरेगा. तेजस्वी की अनुपस्थिति को मुद्दा बनाने को आरजेडी के प्रधान महासचिव आलोक मेहता ने हास्यास्पद करार दिया है. उन्होंने कहा कि सबको पता है कि लालू यादव के इलाज और उनकी देखभाल के लिए तेजस्वी दिल्ली में हैं. जानकारी के मुताबिक RJD के युवा संगठन को वरिष्ठ नेताओं ने टास्क दे दिया है. पार्टी के अन्य बड़े नेता भी कोरोना में सरकार की विफलता और बाढ़ की तैयारी को लेकर घेरने की रणनीति तैयार कर रहे हैं.

लालू भी जल्द आ सकते हैं पटना

पार्टी सूत्रों के मुताबिक तेजस्वी यादव के पटना लौटने के साथ इस बात के भी आसार जताये जा रहे हैं कि लालू यादव की तबीयत अच्छी रही तो वे भी अगले महीने तक पटना आएंगे. लालू के बिहार आने की ओर उनके शुभचिंतकों से लेकर सत्ता पक्ष में बैठे लोगों तक की निगाहें जमी हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.