• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • Bihar News: नीतीश के मंत्री की सदन में फजीहत, तेजस्‍वी यादव ने मुकेश सहनी को कहा 'रिचार्ज कूपन', जानें पूरा मामला

Bihar News: नीतीश के मंत्री की सदन में फजीहत, तेजस्‍वी यादव ने मुकेश सहनी को कहा 'रिचार्ज कूपन', जानें पूरा मामला

पशु और मत्स्य संसाधन मंत्री मुकेश सहनी की वजह से आरजेडी हमलावर है.

पशु और मत्स्य संसाधन मंत्री मुकेश सहनी की वजह से आरजेडी हमलावर है.

Bihar News: बिहार विधानसभा के बजट सत्र में जोरदार हंगामा हो रहा है. इस दौरान विपक्ष लगातार हमलावर है, तो नीतीश सरकार भी जमकर उसका सामना कर रही है. इस बीच नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) द्वारा मंत्री मुकेश सहनी को 'रिचार्ज कूपन' कहने से बवाल मच गया है.

  • Share this:

पटना. बिहार विधानसभा का बजट सत्र (Bihar Budget 2021) जारी है. इस दौरान विपक्ष सरकार की हर कमजोरी पर लगातार हमला कर रहा है. इस दौरान नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) भी सदन में मौजूद हैं. इसी क्रम में सत्र के पांचवें दिन पशु और मत्स्य संसाधन मंत्री मुकेश सहनी (Mukesh Sahni) को सदन में फजीहत झेलनी पड़ी. उनकी यह फजीहत एक सवाल का जवाब नहीं दे पाने की वजह से हुई. इस बीच तेजस्‍वी यादव के द्वारा मुकेश सहनी को रिचार्ज कूपन कहने से बवाल मच गया.

दरअसल मंत्री मुकेश सहनी आज एक प्रश्न का उत्तर सदन के पटल पर रख रहे थे. इसी दौरान उनकी अधूरी जानकारी के साथ दिए गए उत्तर पर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने पलटवार करते हुए मामले से जुड़े कुछ सवाल पूछ लिए जिसका जवाब मंत्री नहीं दे पाए. हालांकि मंत्री की फजीहत होते देख अध्यक्ष ने उन्हें कुछ वक्त देते हुए फिर से सवाल के जवाब विस्तार से सदन को मुहैया करवाने का आदेश दिया.

मुकेश सहनी ने कही थी यह बात
बता दें कि यह पूरा मंजर उस वक्त देखने को मिला जब विपक्ष ने पशु एवं मत्स्य संसाधन मंत्री से पशुपालन विभाग के अंतर्गत आने वाले कार्यालय के लिए भवन निर्माण के मामले पर सवाल पूछ दिया गया. इस पर विभाग के मंत्री मुकेश सहनी ने सदन में जवाब देते हुए कहा कि भवन निर्माण के लिए आदेश दे दिया गया है.

तेजस्वी ने कर दी सवालों की बौछार
मंत्री मुकेश सहनी के जवाब के बाद नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने उन पर सवालों की बौछार कर दी. उन्होंने पूछा कि सरकार ने यह फैसला कब लिया. नेता प्रतिपक्ष के इस सवाल के जवाब में मुकेश सहनी चकित रह गए और कोई उचित उत्तर नहीं दे पाए, जिसके बाद सदन में उन्हें शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा.

गौरतलब है कि तेजस्वी यादव ने सत्र शुरू होने से पहले ही विधानसभा अध्यक्ष से अपील की थी कि सदन में पूछे गए सवालों के उचित सवाब सदन पटल पर रखे जाएं. ऐसा नहीं करने पर मामले से जुड़े अधिकारियों पर कार्रवाई की भी मांग उन्होंने पहले ही की थी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज