लाइव टीवी

उपचुनाव के लिए तेजस्वी यादव आज से करेंगे प्रचार, दो दिनों तक शहाबुद्दीन के गढ़ में कैंप

News18 Bihar
Updated: October 10, 2019, 9:56 AM IST
उपचुनाव के लिए तेजस्वी यादव आज से करेंगे प्रचार, दो दिनों तक शहाबुद्दीन के गढ़ में कैंप
तेजस्वी यादव विधानसभा उपचुनाव के लिए प्रचार अभियान में जुट गए हैं. (फाइल फोटो)

सीवान (Siwan) के दरौंदा सीट से राजद (RJD) ने उमेश सिंह को अपना उम्मीदवार बनाया है. यहां उनका मुकाबला स्थानीय सांसद कविता सिंह (MP Kavita Singh) के पति अजय सिंह से है.

  • Share this:
पटना. बिहार की पांच विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव (By Election) को लेकर चुनाव प्रचार (Campaigning) का दौर गुरुवार से शुरू हो रहा है. चुनाव प्रचार को लेकर जहां सभी पार्टियों ने अपने स्टार चेहरों की लिस्ट जारी कर दी है, वहीं राजद (RJD) की तरफ से आज ही चुनाव प्रचार की शुरुआत भी की जा रही है. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejasvi Yadav) गुरुवार से अगले दो दिनों तक सीवान के दौरे पर होंगे.

तेजस्वी की नजरें सीवान के दरौंदा विधानसभा सीट पर है. यहां हो रहे उपचुनाव में उनकी पार्टी के उम्मीदवार का मुकाबला सांसद कविता सिंह के पति अजय सिंह से है. सीवान को शहाबुद्दीन के कारण किसी जमाने में राजद का अभेद्द किला माना जाता था, लेकिन फिलहाल यह किला ध्वस्त होने की कगार पर है. ऐसे में यहां फिर से राजद का झंडा लहराना राजद के लिए बड़ी चुनौती है.

अजय सिंह से है मुकाबला

आरजेडी की बात करें तो पार्टी ने दरौंदा विधानसभा सीट से उमेश सिंह को अपना उम्मीदवार बनाया है, वहीं जेडीयू के उम्मीदवार अजय सिंह हैं. अजय सिंह की पत्नी कविता सिंह सीवान की सांसद हैं. उन्होंने शहाबुद्दीन की पत्नी हीना शहाब को मात देकर लोकसभा का चुनाव जीता था. पार्टी द्वारा जारी प्रोग्राम के मुताबिक तेजस्वी यादव दो दिनों तक सीवान में कैंप करेंगे और उमेश सिंह के लिए वोट मांगेगे.

राजद ने सीनियर नेताओं को सौंपा प्रभार

पांच विधानसभा और एक लोकसभा क्षेत्र के उपुचनाव के लिए आरजेडी ने अपने वरिष्ठ नेताओं को प्रभार दिया है. पूर्व केन्द्रीय मंत्री जयप्रकाश नारायण यादव को बेलहर (बांका), पूर्व सांसद शैलेश कुमार उर्फ बुलो मंडल को नाथनगर (भागलपुर), पूर्व मंत्री अवध बिहारी चैधरी को दरौंदा (सीवान) और पूर्व मंत्री अशोक कुमार सिंह को सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) का प्रभारी बनाया गया है. इसके अलावा समस्तीपुर लोकसभा क्षेत्र के लिए पूर्व मंत्री राम विचार राय और किशनगंज विधान सभा क्षेत्र के लिए पूर्व मंत्री रामप्रकाश महतो को चुनाव प्रभारी का दायित्व सौंपा गया है.

ये भी पढ़ें- बिहार उपचुनाव: RJD की स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी, तेजप्रताप-शरद को मिली जगह
Loading...

ये भी पढ़ें- रिश्तेदारों को बंधक बनाकर नाबालिग से गैंगरेप फिर बड़ी बहन को मारी गोली

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 10, 2019, 9:36 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...