Home /News /bihar /

rjd may sent kapil sibbal to rajya sabha with misa bharti official announcement today bramk

Rajya Sabha Election: राजद से मीसा भारती का राज्यसभा जाना तय, दूसरे नाम का आज होगा ऐलान

राज्यसभा की दो सीटों के लिए राजद आज अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा करेगा (लालू की फाइल फोटो)

राज्यसभा की दो सीटों के लिए राजद आज अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा करेगा (लालू की फाइल फोटो)

RJD Candidate For Rajya Sabha Election: राज्यसभा चुनाव के लिए राजद की ओर से मीसा भारती के अलावा जिन दो नामों की सबसे अधिक चर्चा है उनमें पहला नाम कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल का है जबकि दूसरा नाम बाबा सिद्दिकी का. मंगलवार को पार्टी की कार्यकारिणी की बैठक में उम्मीदवारों के नाम का ऐलान हो जाएगा.

अधिक पढ़ें ...

पटना. बिहार में राज्यसभा चुनाव की सरगर्मी बढ़ गई है. जेडीयू ने सोमवार को अपने एक प्रत्याशी के नाम का ऐलान कर दिया है. वहीं RJD भी आज अपनी पार्टी के उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर सकता है. राजद से मीसा भारती का राज्यसभा जाना तय है लेकिन दूसरा नाम कौन होगा, इस बात का ऐलान मंगलवार को पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारणी और प्रदेश कार्यकारणी की बैठक में किया जाएगा.

RJD सूत्रों के मुताबिक मीसा भारती निश्चित तौर पर राज्यसभा जाएंगी. लालू प्रसाद यादव वर्तमान में अपनी बड़ी बेटी मीसा भारती के दिल्ली आवास पर ही रह रहे हैं. लालू परिवार से सांसद के तौर पर मीसा भारती अकेली हैं जो दिल्ली में रहती हैं. बड़ी बेटी होने के नाते मीसा की अपने परिवार पर मजबूत पकड़ है, लिहाजा उन्हें फिर से राज्यसभा जाने में कोई रुकावट नहीं दिखती. इस बार RJD के खाते में 76 विधायक है वहीं वामदलों का भी समर्थन है इस वजह से RJD को एक और सीट मिलने में कोई बाधा नहीं है.

कपिल सिब्बल या बाबा सिद्दीकी

अब चर्चा इस यह है कि आखिर लालू प्रसाद यादव दूसरी सीट के लिए किसे उम्मीदवार बनाएंगे. इसको लेकर कई नामों की चर्चा है. एक नाम जाने माने वकील कपिल सिब्बल का है. लालू यादव पहले देश के एक बड़े वकील राम जेठमलानी को भी राज्यसभा भेज चुके है हालांकि अब उनका निधन हो गया है. ऐसे में अगर RJD सुप्रीमो बड़े वकील और कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल को राज्यसभा भेजते हैं तो उन्हें मुकदमों की पैरवी में मदद मिल सकती है. दूसरा नाम बिहार के ही एक शख्स का है जो वर्तमान में मुंबई से जुड़े हैं. नाम है बाबा सिद्दीकी. बाबा सिद्दीकी बॉलीवुड से रिश्ते को लेकर खूब चर्चा में रहते हैं और पिछले कुछ दिनों से बिहार में भी काफी सक्रिय रहे है.

चौंकाने वाले फैसले लेते हैं लालू प्रसाद यादव

बाबा सिद्दीकी महाराष्ट्र सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं. वैसे उनका कार्य क्षेत्र महाराष्ट्र है लेकिन वो बिहार के गोपालगंज से आते हैं. हाल के महीनों में उन्होंने गोपालगंज में अपनी गतिविधियां बढ़ाई है. जिले में शिक्षण संस्थान खोलने के साथ-साथ उन्होंने क्रिकेट ट्रेनिंग एकेडमी की भी शुरुआत की है बाढ़ पीड़ितों से लेकर कोरोना काल में स्थानीय लोगों की मदद कर चुके हैं. बाबा सिद्दीकी जिस वर्ग से आते हैं वह लालू प्रसाद व राजद के समीकरण के लिहाज से काफी अच्छा है. बाबा सिद्दीकी पिछले दिनों जब बिहार आए थे तो उन्होंने तेजस्वी को बिहार का भविष्य बताया था. बाबा सिद्दीकी ने कहा था कि नेता प्रतिपक्ष में काफी क्षमता है. अगर वो बिहार का नेतृत्व संभालेंगे तो बड़े बदलाव हो सकते हैं.

बता दें कि लालू यादव अक्सर चौंकाने वाले फैसले लेते रहे हैं. पिछली बार एडी सिंह को राज्यसभा का कैंडिडेट बनाकर लालू ने सबको चौंका दिया था. ऐसे में देखना होगा कि लालू प्रसाद यादव राज्यसभा की दो सीटों के लिए किसे उम्मीदवार बनाते हैं. फिलहाल मीसा भारती के अलावा दूसरी सीट के लिए कपिल सिब्बल और बाबा सिद्दीकी के नाम की चर्चा तेज है.

Tags: Bihar News, PATNA NEWS, Rajya Sabha Elections

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर