लाइव टीवी

तेजप्रताप यादव की 'बगावत' से राजद में असंतोष, बैठक में उठ सकती है कार्रवाई की मांग
Patna News in Hindi

News18 Bihar
Updated: May 28, 2019, 10:43 AM IST
तेजप्रताप यादव की 'बगावत' से राजद में असंतोष, बैठक में उठ सकती है कार्रवाई की मांग
फाइल फोटो

पार्टी के नेताओं का कहना है कि तेजप्रताप के बगावती तेवर के चलते सीटों का नुकसान हुआ है. पार्टी ने जहानाबाद की सीट बहुत कम अंतर से गंवाई थी

  • Share this:
लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद राजद में असंतोष के स्वर तेज होने लगे हैं. मंगलवार को पार्टी की समीक्षात्मक बैठक में पुरजोर विरोध होने की आशंका है. दरअसल पार्टी के कुछ सीनियर नेता तेजप्रताप यादव के क्रिया कलापों से पिछले कई दिनों से नाराज चल रहा हैं.

पार्टी को लेकर उनके स्टैंड के खिलाफ दबी जुबान से ही सही कई राजनेता तेजप्रताप का विरोध कर चुके हैं. इस बीच चुनाव में पार्टी को दो सीटों पर उनके कारण हार का सामना करना पड़ा है. ये सीटें जहानाबाद और शिवहर हैं. हालांकि शिवहर सीट से उनके प्रत्याशी अंगेश कुमार सिंह का नामांकन रद्द हो गया था लेकिन जहानाबाद सीट को हराने में तेजप्रताप का फैक्टर पूरी तरह से काम कर गया था. विश्वस्त सूत्रों के मुताबिक RJD की समीक्षा बैठक में तेजप्रताप यावद की बगावत से हुए नुकसान का मुद्दा भी उठेगा.

पार्टी के नेताओं का कहना है कि तेजप्रताप के बगावती तेवर के चलते सीटों का नुकसान हुआ है. पार्टी ने
जहानाबाद की सीट बहुत कम अंतर से गंवाई थी और तेजप्रताप के उम्मीदवार के कारण ही वहां राजद के कद्दावर प्रत्याशी सुरेंद्र यादव की हार हुई थी. इस हार के बाद से जहानाबाद के राजद प्रत्याशी सुरेंद्र यादव तेजप्रताप पर आरोप लगा रहे हैं और ऐसी संभावना भी जताई जा रही है कि सुरेंद्र यादव आज समीक्षा बैठक में भी इस मुद्दे को उठाएंगे.



मालूम हो कि मंगलवार को पटना में राजद की समीक्षात्मक और विधानमंडल दल की बैठक होनी है. पार्टी की इस बैठक में हार पर मंथन के साथ-साथ विधानमंडल के आने वाले सत्र के लिए भी कार्ययोजना पर चर्चा होगी. इस बैठक में शामिल होने के लिए तेजस्वी यादव मंगलवार की सुबह ही पटना पहुंचे हैं. मीटिंग में तेजप्रताप, राबड़ी, मीसा भारती समेत पार्टी के सभी सीनियर लीडर्स के भाग लेने की संभावना है.

इनपुट- अमित कुमार सिंह

ये भी पढ़ें- हार की समीक्षा के लिए राजद की महत्वपूर्ण बैठक आज, पटना पहुंचे तेजस्वी यादव

ये भी पढ़ें- RJD की करारी हार के बाद 'अकेले' पड़े लालू, परिवार समेत किसी नेता ने नहीं की मुलाकात

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 28, 2019, 10:35 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर