RJD के सदस्यता अभियान का आगाज, तेजस्वी सहित नदारद रहा पूरा लालू परिवार

राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में आरजेडी पहले ही ये एलान कर चुकी है 2020 में राज्य का विधानसभा चुनाव पार्टी तेजस्वी यादव के नेतृत्व में लड़ेगी.

News18 Bihar
Updated: August 9, 2019, 3:40 PM IST
RJD के सदस्यता अभियान का आगाज, तेजस्वी सहित नदारद रहा पूरा लालू परिवार
लालू परिवार की गैर मौजूदगी में आरजेडी के सदस्यता अभियान की शुरुआत
News18 Bihar
Updated: August 9, 2019, 3:40 PM IST
क्या राष्ट्रीय जनता दल के भीतर सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है? ये सवाल इसलिए उठ रहा है कि आरजेडी के सदस्यता अभियान की शुरुआत हो चुकी है, लेकिन बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव नहीं आए. हैरान करने वाली बात ये रही कि लालू यादव परिवार से एक भी सदस्य इस कार्यक्रम में नहीं पहुंचा. न तो पूर्व सीएम राबड़ी देवी पहुंची और न ही मीसा भारती ही मौजूद रहीं. यहां तक कि तेज प्रताप यादव भी कार्यक्रम से नदारद रहे. जाहिर है आरजेडी के कार्यक्रम से पूरे लालू परिवार की गैर मौजूदगी ने कई सवालों को जन्म दे दिया है.

लालू परिवार की गैर मौजूदगी में प्रदेश अध्यक्ष राम चंद्र पूर्वे, वरिष्ठ नेता शिवानंद तिवारी, शिवचंद्र राम और शक्ति सिंह यादव ने दीप प्रज्वलित कर किया सदस्यता अभियान की शुरुआत की. वहीं, तेजस्वी यादव क्यों नहीं आए? इस पर रामचंद्र पूर्वे ने कहा कि वे BJP के खिलाफ मोर्चाबंदी कर रहे हैं इस कारण नहीं आ पाए. वहीं,अब्दुल बारी सिद्दीकी ने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर जब सदस्यता अभियान की शुरुआत होगी तो ये लोग उसमें मौजूद रहेंगे.

तेजस्वी के नेतृत्व में लड़ेगी आरजेडी
बता दें कि अगले साल राज्य में विधानसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में पार्टी सदस्यता अभियान के जरिए जनता के बीच अपनी पकड़ मजबूत करने के इरादे से उतर रही है. गौरतलब है कि राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में  आरजेडी पहले ही ये एलान कर चुकी है 2020 में राज्य का विधानसभा चुनाव पार्टी तेजस्वी यादव के नेतृत्व में लड़ेगी.

लोकसभा चुनाव में हुई थी करारी हार
दरअसल बीते लोकसभा चुनाव का परिणाम आरजेडी के लिए बेहद निराशजनक रहा था. विधानसभा में 81 सीटें जीतने वाली पार्टी लोकसभा में अपना खाता तक नहीं खोल पाई थी. यह हाल तब हुआ था जब कांग्रेस समेत पांच पार्टियों के महागठबंधन ने साथ चुनाव लड़ा था. इस चुनाव में महागठबंधन की कमान तेजस्वी यादव के ही हाथों में थी, लेकिन वे पूरी तरफ फ्लॉप रहे.

ढाई महीने तक सक्रिय राजनीति से गायब रहे तेजस्वी
Loading...

इसके बाद तेजस्वी यादव करीब एक महीने तक सक्रिय राजनीति से लगातार गायब रहे. वहीं 21 दिनों तक चले मानसून सत्र में भी तेजस्वी महज एक घंटे ही उपस्थित हुए और फिर गायब हो गए. लगातार ढाई महीने से गायब रहे तेजस्वी यादव का आरजेडी के अहम कार्यक्रम से दूरी बनाना और इसमें लालू परिवार के किसी भी सदस्य का नहीं आना कई सवालों को जन्म दे रहा है.
इनपुट- अमित कुमार


ये भी पढ़ें-



News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 9, 2019, 3:33 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...