Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    Exit Poll की झलक देख RJD ने दी हिदायत- जीत पर जुलूस नहीं, पटाखे भी न छोड़ें

    Bihar Chunav को लेकर हुए एग्जिट पोल्‍स संकेत दे रहे हैं कि तेजस्‍वी यादव अगले मुख्‍यमंत्री हो सकते हैं. (फाइल फोटो)
    Bihar Chunav को लेकर हुए एग्जिट पोल्‍स संकेत दे रहे हैं कि तेजस्‍वी यादव अगले मुख्‍यमंत्री हो सकते हैं. (फाइल फोटो)

    Bihar Chunav counting: बिहार चुनाव के एग्जिट पोल में महागठबंधन की जीत और तेजस्वी यादव (Tejashwi yadav) के मुख्यमंत्री बनने की संभावनाओं को देख आरजेडी (RJD) ने पार्टी कार्यकर्ताओं के लिए निर्देश जारी किया. सड़क पर हुड़दंग मचाने को लेकर भी की ताकीद.

    • News18Hindi
    • Last Updated: November 9, 2020, 9:12 PM IST
    • Share this:
    पटना. बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly elections) के लिए हुए मतदान के बाद अब देशभर की नजरें 10 नवंबर को आने वाले नतीजों पर टिकी है. शनिवार को आखिरी चरण के मतदान के बाद आए एग्जिट पोल में महागठबंधन की जीत के अनुमानों को लेकर सियासी दलों के नेताओं की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं. लेकिन इस बीच एग्जिट पोल के परिणामों के आधार पर राष्ट्रीय जनता दल (RJD) ने मतगणना के परिणामों (Bihar Chunav counting) के मद्देनजर तैयारियां शुरू कर दी हैं. बिहार चुनाव में आरजेडी की जीत की संभावनों को देखते हुए पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह (Jagdanand Singh) ने आज कार्यकर्ताओं के लिए दिशा-निर्देश जारी किए हैं. इसके तहत कार्यकर्ताओं और पार्टी के उम्मीदवारों से कहा गया है कि जीत को लेकर न तो कोई जुलूस निकालना है और न ही पटाखे जलाने हैं.

    न्यूज 18 के साथ बातचीत के दौरान राजद प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने कहा कि कार्यकर्ताओं को सड़क पर पटाखे नहीं छोड़ना है और जुलूस भी नहीं निकालना है. जो भी जनादेश मिलेगा, वो जनता का जनादेश है. ऐसे में पार्टी के कोई भी नेता और कार्यकर्ता सड़क पर हुड़दंग नहीं मचाएंगे. पार्टी की आस्था लालू यादव में है और व्यवस्था की जिम्मेदारी तेजस्वी यादव (Tejashwi yadav) को जनता देने जा रही है. इसलिए लालू यादव जब जेल से बाहर आएंगे, तभी पार्टी होली-दीवाली मनाएगी.


    आरजेडी ने पार्टी कार्यकर्ताओं के लिए अपने सोशल मीडिया हैंडल के जरिए ट्वटी कर ये निर्देश जारी कर दिए हैं. इसमें कहा गया है, 'राजद के सभी कार्यकर्ता स्मरण रखें- 10 नवम्बर को चुनाव परिणाम कुछ भी हों उसे पूरे संयम, सादगी और शिष्टाचार से स्वीकारना है. अनुचित आतिशबाज़ी, हर्ष फायरिंग, प्रतिद्वंद्वियों अथवा उनके समर्थकों के साथ अशिष्ट व्यवहार इत्यादि किसी कीमत पर स्वीकार नहीं होगा.'





    ये भी पढ़ें- खास नजर: तेजस्वी की संभावित सफलता पर लालू की बेटियां खुश, मगर मीसा भारती कहां हैं?

    गौरतलब है कि 10 नवंबर को बिहार चुनाव के परिणाम आएंगे और उससे पहले तेजस्वी यादव का जन्मदिवस भी है. तेजस्वी कल 31 वर्ष के होने जा रहे हैं, इसलिए पार्टी ने निर्देश दिया है कि तेजस्वी हर साल जैसे अपना जन्मदिन मनाते हैं, इस बार भी वैसे ही मनाया जाएगा.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज