RJD में टूट! बागी विधायक का दावा 80 फीसदी MLA मेरे साथ
Patna News in Hindi

RJD में टूट! बागी विधायक का दावा 80 फीसदी MLA मेरे साथ
राजद के बागी विधायक महेश्वर यादव ने दावा किया है कि राजद के कई विधायक उनके साथ हैं.

RJD के बागी विधायक महेश्वर यादव (Maheshwar Yadav) ने कहा कि वह स्‍पीकर से मांग करेंगे कि विधानसभा में उनके गुट को राजद से अलग मान्‍यता दी जाए. उन्‍होंने CM नीतीश कुमार का समर्थन करने की भी बात कही है.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: September 16, 2019, 3:49 PM IST
  • Share this:
पटना. बिहार में राष्ट्रीय जनता दल यानि राजद (RJD) टूट के कगार पर है. यह दावा आरजेडी के ही विधायक (RJD MLA) महेश्वर यादव ने किया है. सोमवार को पत्रकारों से बात करते हुए महेश्वर ने न केवल पार्टी में टूट का दावा किया, बल्कि यह भी कहा कि वह नया गुट बनाएंगे, जिसमें आरजेडी के 80 फ़ीसदी विधायक तेजस्वी (Tejasvi) का साथ छोड़कर शामिल होंगे.

नीतीश का करूंगा समर्थन

महेश्वर यादव ने इसके साथ ही घोषणा की है कि वह विधानसभा में नए गुट की मान्यता के लिए विधानसभा अध्‍यक्ष (स्पीकर) से मांग करेंगे. महेश्वर यादव ने ऐलान किया कि वह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का समर्थन करेंगे. तेजस्वी यादव पर आरोप लगाते हुए यादव ने कहा कि उन्होंने बीजेपी के नीतीश विरोधी नेताओं से हाथ मिला लिया है. तेजस्वी यादव और नीतीश के ख़िलाफ़ मोर्चा खोले बीजेपी नेताओं की कोशिश है कि बिहार में मध्यावधि चुनाव हो जाए.



नीतीश के साथ खड़े हैं राजद विधायक
यादव ने कहा कि अधिकांश राजद विधायक आज नीतीश कुमार के समर्थन में खड़े हैं. राजद विधायक ने दावा किया कि पार्टी के दो तिहाई विधायक उनके साथ हैं और बहुत जल्द ही वह अलग गुट बनाकर विधानसभा अध्यक्ष से अलग बैठने की इजाज़त मांगेंगे. राजद विधायक ने दावा किया कि उनका मोर्चा नीतीश कुमार के साथ खड़ा रहेगा और वह साथ आने वाले तमाम विधायकों को टिकट देने की भी गारंटी देते हैं.

'दो खेमें में बंटा है बिहार बीजेपी'

राजद विधायक महेश्वर यादव ने कहा कि विधानसभा में अलग गुट की मान्यता मिलने के बाद सरकार को समर्थन दिया जाएगा. महेश्वर यादव के मुताबिक, नीतीश कुमार के मुद्दे पर बिहार में बीजेपी दो खेमो में बंट गई है. एक खेमा सुशील मोदी का है तो दूसरा गिरिराज सिंह का.

इनपुट- आनंद अमृतराज

ये भी पढ़ें- बेतिया गैंगरेप: आरोपियों का ऑडियो क्लिप वायरल, चलती गाड़ी में किया था रेप

ये भी पढ़ें- होटल की लिफ्ट में एक घंटे तक फंसे रहे 10 लोग, बमुश्किल बचाई जा सकी जान
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading