लोकसभा चुनाव: वोटिंग के दिन अपने ही घर में नजरबंद कर दिये गए RJD विधायक

एसपी द्वारा लगाई गई रोक को राजद विधायक ने राजनीति करार दिया है. उन्होंने एसपी पर जान बूझ कर परेशान किए जाने का आरोप लगाया है.

News18 Bihar
Updated: May 19, 2019, 2:07 PM IST
लोकसभा चुनाव: वोटिंग के दिन अपने ही घर में नजरबंद कर दिये गए RJD विधायक
राजद विधायक
News18 Bihar
Updated: May 19, 2019, 2:07 PM IST
लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण के दौरान बिहार में छिटपुट हिंसा के बीच मतदान लगातार जारी है. रविवार को बिहार की आठ सीटों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था में वोट डाले जा रहे हैं. इस कड़ी में पटना से सटे फतुहा के राजद विधायक को उनके ही घर में नजरबंद कर दिया गया है.

जानकारी के मुताबिक फतुहा के राजद विधायक डॉ रामानंद यादव को घर पर ही बैठने का आदेश दिया गया है. इसके साथ ही मतदान की अवधि के दौरान यानी शाम छह बजे तक उनके घर से निकलने पर पाबंदी लगा दी गई है. पटना ग्रामीण एसपी संजय कुमार ने इस मामले को लेकर आदेश जारी किया है. एसपी द्वारा लगाई गई रोक को राजद विधायक ने राजनीति करार दिया है.



उन्होंने एसपी पर जान बूझ कर परेशान किए जाने का आरोप लगाया है. मालूम हो कि फतुहा का इलाका पटना साहिब ससंदीय क्षेत्र में आता है. इस सीट से बीजेपी ने रविशंकर प्रसाद को उम्मीदवार बनाया है जबकि महागठबंधन के खेमे से सिने स्टार शत्रुघ्न सिन्हा उम्मीदवार हैं.

इससे पहले दानापुर विधानसभा के दियारा क्षेत्र स्थित पुरानी पानापुर गांव से भी मारपीट की घटना सामने आई है. लोग राजकीय मध्य विद्यालय नासरिगंज मुसहरी, बूथ संख्या 154 पर वोट देने से जा रहे थे. तभी रास्ते में राजद के लोगों ने वोट डालने से रोक दिया. सूचना के बाद मौके पर पहुंचे बीडीओ ने जांच के आदेश दिए हैं.

सबसे अथिक 35 उम्मीदवार नालंदा लोकसभा क्षेत्र में किस्मत आजमा रहे हैं जबकि सबसे कम 11 प्रत्याशी आरा संसदीय सीट पर हैं. खास बात यह है कि सर्वाधिक बड़ा संसदीय क्षेत्र नालंदा है. सबसे अधिक मतदाता पटना साहिब लोकसभा क्षेत्र में हैं और सबसे कम मतदाता वाला लोकसभा क्षेत्र जहानाबाद है.

ये भी पढ़ें-

बिहार में सुबह 10 बजे तक लगभग 13 प्रतिशत वोटिंग
Loading...

वोटर लिस्ट में तेजस्वी यादव के नाम के आगे किसी और की तस्वीर

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsAppअपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...