लाइव टीवी

RJD विधायक ने बांधे CM नीतीश कुमार की शान में 'तारीफों के पुल', हैरान रह गए लोग
Patna News in Hindi

Sanjay Kumar | News18 Bihar
Updated: December 26, 2019, 9:37 PM IST
RJD विधायक ने बांधे CM नीतीश कुमार की शान में 'तारीफों के पुल', हैरान रह गए लोग
सीएम नीतीश कुमार की सभा में राजद विधायक ने सरकार की योजनाओं की तारीफ की.

,बिहार (Bihar) में विधानसभा चुनाव (Assembly Election) के नजदीक आने के साथ ही सियासी हलचलें दिखने लगी हैं. इसलिए राजद (RJD) के विधायक प्रह्लाद यादव (Prahlad Yadav) को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) की शराबबंदी जैसी योजनाएं पसंद आने लगी हैं.

  • Share this:
पटना. बिहार (Bihar) विधानसभा चुनाव (Assembly Election) में अब एक साल से भी कम समय बचा है. ऐसे में जहां सभी पार्टियां संगठन को एकजुट करने में लगी हैं, वही राजद (RJD) विधायक प्रह्लाद यादव (Prahlad Yadav) कुछ अलग ही बयान देते नजर आ रहे हैं. राजद के विधायक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) की शान में 'तारीफों के पुल' बांधने लगे हैं. गुरुवार को लखीसराय के सूर्यगढ़ा में आयोजित जल, जीवन हरियाली यात्रा से जुड़ी आमसभा में मंच पर मौजूद विधायक प्रह्लाद यादव ने न केवल शराबबंदी कानून (Liquar Ban Act) की खुलकर प्रशंसा की, बल्कि सीएम के जल, जीवन, हरियाली अभियान को भी आम लोगों के साथ-साथ पशुओं के लिए बेहद उपयोगी करार दिया. प्रह्लाद यादव का यह बयान पार्टी-लाइन से अलग है, जिसे सुनकर वहां मौजूद लोग हैरान रह गए.

सीएम के सामने रखी मांग
राजद विधायक ने सीएम की सिर्फ तारीफ ही नहीं की, बल्कि उनके सामने अपने क्षेत्र से संबंधित मांगें भी रखीं. प्रह्लाद यादव ने मंच से ही सूर्यगढ़ा को अनुमंडल बनाने और राजेंद्र पुल को चालू रखने की मांग उठाई. सीएम नीतीश कुमार ने अपने संबोधन के दौरान विधायक को भरोसा दिलाया कि उनकी मांगों को लेकर मुख्य सचिव को ठोस और कारगर कार्रवाई करने का निर्देश दे दिया गया है. इधर, लखीसराय में प्रह्लाद यादव का दिया गया बयान और उस पर सीएम का जवाब राजनीतिक गलियारों में चर्चा का विषय बना रहा.

पांचवें चरण का अभियान



इससे पहले जल, जीवन, हरियाली यात्रा के पांचवें चरण के पहले दिन लखीसराय पहुंचे सीएम ने कहा कि जीवन को बचाने के लिए जल और हरियाली का होना बेहद जरूरी है. सीएम ने कहा कि यह एक वैश्विक मुद्दा है और आनेवाले दिनों में बिहार से शुरू हुआ अभियान पूरे देश का अभियान बन जाएगा. जल संचय के लिए, तालाबों और कुओं का जीर्णोद्धार करने के साथ ही सीएम ने वाटर हार्वेस्टिंग का भी आह्वान किया. सीएम ने लोगों से अधिक से अधिक वृक्षारोपण करने की अपील की. सीएम ने 24 हजार 500 करोड़ की लागत से सरकार द्वारा शुरू किए गए जल, जीवन, हरियाली अभियान में सहयोग करने की अपील की.

ये भी पढ़ें -

 

CAA और NRC के समर्थन में निकली शोभा यात्रा, लोगों ने PM मोदी के लिए कही ये बात

 

दुनियाभर में देखा गया साल का आखिरी सूर्य ग्रहण, PM मोदी ने शेयर की फोटो

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 26, 2019, 8:47 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर