लाइव टीवी

RJD विधायक से अपराधियों ने मांगी 10 लाख रंगदारी, विरोध में CM आवास के सामने धरने पर बैठे

News18 Bihar
Updated: September 20, 2019, 2:52 PM IST
RJD विधायक से अपराधियों ने मांगी 10 लाख रंगदारी, विरोध में CM आवास के सामने धरने पर बैठे
मुख्यमंत्री आवास के आगे धरने पर बैठे आरजेडी के विधायक सरोज यादव को पुलिस समझाती हुई.

बड़हरा से आरजेडी विधायक सरोज यादव ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है कि अपराधियों ने उनसे दस लाख रुपये रंगदारी (Extortion) मांगी है. पैसे नहीं देने पर बदमाशों ने उन्हें और उनके परिवार को बम से उड़ाने की धमकी दी है.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: September 20, 2019, 2:52 PM IST
  • Share this:
पटना. बिहार (Bihar) में बिगड़ रही कानून-व्यस्था के शिकार सिर्फ आम लोग ही नहीं बल्कि माननीय भी होने लगे हैं. अपराधियों के खौफ की वजह से अब वो भी जनता की तरह सड़क पर उतरकर धरना देने को मजबूर हैं. आरजेडी विधायक सरोज यादव (RJD MLA Saroj Yadav) जब सीएम आवास (CM House) के सामने धरने पर बैठे तो यही दृश्य देखने को मिला. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) से मिलने की जिद कर रहे विधायक को पहले तो धरनास्थल से हटाने की कोशिश की गई लेकिन जब वो नहीं माने तो पुलिस को उन्हें हिरासत में लेकर वहां से हटाना पड़ा.

बता दें कि अपराधियों द्वारा भोजपुर के बड़हरा से आरजेडी विधायक सरोज यादव से दस लाख रुपये की रंगदारी (Extortion) की मांग की गई है. पैसे नहीं देने पर बदमाशों ने विधायक और उनके परिवार को बम से उड़ाने की धमकी दी थी.

सरोज यादव
सीएम हाउस के आगे धरने पर बैठे आरजेडी विधायक सरोज यादव को पुलिस ने हिरासत में लिया.


फोन पर मिली धमकी मिलने पर विधायक ने दानापुर थाना (Danapur Police Station) में शिकायत दर्ज करवाई. साथ ही पुलिस से खुद की और अपने परिवार की सुरक्षा की गुहार भी लगाई है. उनका आरोप है कि अपराधी रंगदारी के लिए लगातार धमकियां दे रहे हैं. इसे लेकर उनके घर पर गोलीबारी भी हो चुकी है, लेकिन पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही है.

भाकपा माओवादी के नाम से भेजा मैसेज
बताया जा रहा है कि भाकपा माओवादी नकुल के नाम से विधायक को भेजे गए मैसेज में कहा गया है कि पैसे (रंगदारी) नहीं देने या पुलिस को खबर दी तो पूरे परिवार को बम और गोली से उड़ा देंगे. अपराधियों ने विधायक के फोन नंबर पर भेजे मैसेज में बैंक का अकाउंट नंबर और आईएफएससी कोड भी भेजा है.
RJD MLA FIR
दानापुर थाना में दर्ज करवाई गई एफआईआर.



मैसेज में बैंक खाता नंबर भी भेजा
मैसेज करने वाले ने विधायक सरोज यादव को बैंक खाता संख्या- 08303211149637 आईएफएससी कोड नंबर यूसीबीए 0000830 (IFSC code number UCBA0000830) में रकम डालने को कहा है. रंगदारी का ये मैसेज भाकपा माओवादी नकुल के नाम पर भेजा गया है.

पहले भी घर पर हो चुकी है गोलीबारी
बता दें कि 10 सितंबर को रात करीब साढ़े 9 बजे विधायक के पैतृक गांव बडहरा थाने के केशवपुर में उनके घर पर गोलीबारी हुई थी. मैसेज में उस गोलीबारी का जिक्र भी किया गया है. साथ ही कहा गया कि अभी तो ये केवल धमाका हुआ है.

(इनपुट- अमित कुमार सिंह)

ये भी पढ़ें-

बिहार: कई जगहों पर खतरे के निशान से ऊपर बह रही है गंगा, गंडक, सोन व कमला बलान

मुंगेर: पति-पत्नी मिलकर घर के तहखाने में चला रहे थे शराब की फैक्ट्री

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 20, 2019, 1:52 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर