लाइव टीवी

विरोध का अनोखा तरीका : बिहार में प्याज की माला पहनकर विधानसभा पहुंचे RJD विधायक

News18 Bihar
Updated: November 27, 2019, 12:01 PM IST
विरोध का अनोखा तरीका : बिहार में प्याज की माला पहनकर विधानसभा पहुंचे RJD विधायक
बिहार विधानसभा में प्याज की माला पहनकर पहुंचे राजद विधायक.

बिहार विधानसभा पुहंचे राजद (RJD MLA) के विधायक शिवचंद्र राम (Shivchandra Ram) ने 3 किलो प्याज (Onion) से बनी माला पहन रखी थी.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: November 27, 2019, 12:01 PM IST
  • Share this:
पटना. देशभर में प्याज (Onion Price) की बढ़ रही कीमत का असर बिहार की राजनीति में भी दिखने लगा है. बुधवार को प्याज की बढ़ती कीमतों के विरोध का राजद विधायक (RJD MLA) ने अनोखा तरीका अपनाया और विधानसभा की कार्यवाही में शामिल होने प्याज की माला पहनकर पहुंच गए. बिहार के पूर्व मंत्री और विधायक शिवचंद्र राम (Shivchandra Ram) प्याज जब प्याज का माला पहनकर विधानसभा पहुंचे तो सारे कैमरे उनकी और मुड़ गए.

3 किलो प्याज की बनी थी माला

शिवचंद्र राम ने 3 किलो प्याज से बनी माला पहन रखी थी. इस दौरान शिवचंद्र राम ने सवाल उठाते हुए कहा कि आज प्याज का दाम आसमान छू रहा है. बिहार सरकार सिर्फ कृषि के नाम पर नौटंकी कर रही है. बिहार में प्याज की बढ़ रही कीमतों से आज चारो तरफ हाहाकार मचा हुआ है. मैंने विरोध के लिए इस माला को पहना है. शिवचंद्र ने कहा कि वह सदन में प्याज की माला पहनकर ही जाएंगे. मालूम हो कि बिहार में प्याज की कीमत इन दिनों 70 से 80 रुपए प्रति किलो है.

पटना में 70-80 रुपए किलो बिक रही प्याज

पटना की बात करें तो बाजार में अभी भी प्याज की कीमत 80 रुपये किलो है. हालांकि, राजधानी पटना समेत अन्य जिलों में भी बिस्कोमान ने सस्ते प्याज की बिक्री शुरू कर दी है. पटना के कई इलाकों में प्रशासन की ओर से सस्ते प्याज का काउंटर लगाया गया है. बिस्कोमान की तरफ से ये प्याज 35 रुपए किलो बेची जा रही है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 27, 2019, 11:04 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...