मंत्री द्वारा 'लालटेन युग' कहने पर सदन में हंगामा, RJD ने रखी माफी मांगने की शर्त
Patna News in Hindi

मंत्री द्वारा 'लालटेन युग' कहने पर सदन में हंगामा, RJD ने रखी माफी मांगने की शर्त
सदन में आरजेडी के विधायकों ने किया हंगामा.

बिहार सदन में भाजपा के कृषि मंत्री प्रेम कुमार द्वारा सदन में लालटेन युग बोलने से आरजेडी आग बबूला हो गई और इसके बाद जमकर हंगामा हुआ. आपको बता दें कि लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के शासनकाल में आरजेडी लालटेन युग का दम भरती थी.

  • Share this:
पटना. लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के शासनकाल में जिस लालटेन युग का आरजेडी दम भरती थी वो अब तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav) के समय में पार्टी को गाली लगने लगा है. यही वजह है कि भारतीय जनता पार्टी के कृषि मंत्री प्रेम कुमार द्वारा सदन में लालटेन युग बोलने से आरजेडी आग बबूला हो गई. जबकि हंगामे के बाद सदन स्थगित करना पड़ा.

आरजेडी को अब लालू का लालटेन युग पसंद नहीं!
बिहार विधानसभा में गुरुवार को आरजेडी का गुस्सा देखने लायक था. विधायक इतने गुस्से में थे कि वो एक साथ नारेबाजी करते हुए वेल तक जा पहुंचे और हंगामा तब तक होता रहा जब तक सदन स्थगित नहीं हो गया. आरजेडी का आरोप है कि बीजेपी के मंत्री ने उन्हें सदन में लालटेन युग कहकर चिढ़ाया है. ये वही आरजेडी है जिसे कभी लालटेन युग पर गर्व हुआ करता था, लेकिन अब वो चिढ़ रही है. यकीनन तेजस्वी युग में पार्टी को लालटेन युग गाली जैसा लगने लगा है.

कृषि मंत्री प्रेम कुमार की बात के बाद...



दरअसल, बिहार के कृषि मंत्री प्रेम कुमार जब सदन में कृषि और किसानों के डीजल अनुदान पर बोल रहे थे, तभी विपक्ष के तरफ से आवाज आई किसानों का अनाज और डीजल लुटवा रही है ये सरकार. बस इसी बात पर मंत्री भड़क गए और उन्होंने कहा कि आज हमारी सरकार में किसान उन्नत हो गए हैं.15 साल पहले क्या होता था लालटेन युग में, लोग सब जानते हैं. साथ ही उन्‍होंने कहा कि हमारी सरकार में इन 15 सालों में हर घर में बिजली आ गई. जबकि लालटेन युग की बात सुनते ही आरजेडी विधायक भड़क गए और सभी ने एक सुर में कहा मंत्री जी माफी मांगें.



आरजेडी विधायक ने कही ये बात
आरजेडी विधायक प्रहलाद यादव ने कहा कि सदन में बार-बार बीजेपी के मंत्री और विधायक लालटेन युग कहकर हमारी पार्टी को चिढ़ाया करते हैं. आरजेडी ने ये ठान लिया है कि उसे माफी से कम कुछ भी मंजूर नहीं. लेकिन जब मंत्री प्रेम कुमार से पूछा गया कि आपने आरजेडी के खिलाफ जो अपशब्द बोला है, क्या उसके लिए आप माफी मांगेंगे. उन्‍होंने कहा, 'माफी मैं क्यों मांगूं. जब अपशब्द बोला ही नहीं तो फिर माफी मांगने का सवाल ही कहां से उठता है.'

बहरहाल, सदन के अंदर और बाहर लालटेन के नाम पर दोनों खेमों में जंग छिड़ गई है. कोई भी एक कदम पीछे हटने को तैयार नहीं है. अब सवाल ये है कि आरजेडी को लालटेन युग के नाम से भला इतनी चिढ़ है क्यों है.

 

ये भी पढ़ें-

11वीं में फेल हो गए थे DGP गुप्तेश्वर पांडेय, 6वीं तक नहीं था अंग्रेजी ज्ञान

 

महागठबंधन से नीतीश की नजदीकी के बीच NDA नेताओं ने तेजस्वी से पूछे चुभते सवाल
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading