RJD में अमरेन्द्रधारी सिंह की हुई है पैराशूट इंट्री, नामांकन के दौरान नहीं पहचान सके विधायक
Patna News in Hindi

RJD में अमरेन्द्रधारी सिंह की हुई है पैराशूट इंट्री, नामांकन के दौरान नहीं पहचान सके विधायक
पटना में राज्यसभा का पर्चा दाखिल करने पहुंचे अमरेन्द्रधारी सिंह

आरजेडी (RJD) ने राज्यसभा उम्मीदवार की घोषणा तो कर दी पर विडंबना यह रही की आरजेडी के राज्यसभा (Rajyasabha Election) उम्मीदवार को पार्टी के विधायक ही नही पहचान सके थे. प्रस्तावक के रूप में पहुंचे विधायकों को भी अपने उम्मीदवार के बारे में कोई जानकारी नहीं थी.

  • Share this:
पटना. आरजेडी (RJD) के राज्यसभा (Rajya Sabha) उम्मीदवार घोषित करने के साथ ही सवाल खड़े होने लगे हैं. पार्टी ने राज्यसभा के लिए अपने दो उम्मीदवारों की घोषणा आज सुबह की. आरजेडी के तरफ से राज्यसभा के लिए पूर्व में सांसद रहे प्रेमचंद गुप्ता को फिर से राज्यसभा भेजने का फैसला लिया है वहीं दूसरे उम्मीदवार अमरेंद्र धारी सिंह (Amrendradhar Singh) को राज्यसभा के लिए नामांकित किया है. अमरेन्द्रधारी सिंह की उम्मीदवारी पर उस समय सवाल खड़ा हो गया जब विधानसभा के अंदर उनके प्रस्तावक ने ही उनको पहचानने से इंकार कर दिया.

अपने उम्मीदवार को नहीं पहचानते थे राजद नेता

नामांकन के लिए विधानसभा पहुंचे आरजेडी उम्मीदवार अमरेंद्रधारी सिंह की स्थिति उस समय चौंकाने वाली हो गई जब आरजेडी के किसी विधायक ने उनको पहचानने से भी इंकार कर दिया. आरजेडी उम्मीदवार अमरेन्द्र धारी सिंह के प्रस्तावक के रूप में पहुंचे आधा दर्जन विधायकों ने बताया कि हम उनको नहीं पहचानते. विधायक सुदई यादव और मुनेश्वर चौधरी ने बताया कि हमें कोई जानकारी नहीं की ये कौन हैं. पार्टी ने आदेश दिया है तो हम पहुंच गए हैं. मंगीता देवी और नियामतुल्ला ने बताया कि हमने पहले इन्हें कभी नही देखा. हमें पार्टी ने फोन कर आने को कहा है इसलिए पहुंच गए.



आरजेडी के उम्मीदवार पर विपक्ष का हमला
अमरेंद्रधारी सिंह के राज्यसभा के लिए उम्मीदवार की घोषणा के साथ ही विपक्षी दलों ने सवाल खड़े करने शुरू कर दिए हैं. जदयू के नेता अजय आलोक ने सवाल खड़ा करते हुए कहा कि हर चुनाव से पहले राजद में कई ऐसे फफूंदी पैदा होते हैं. आरजेडी का यही चल रहा है चुनाव से पहले पैसे वालों को तरजीह मिलती है. बीजेपी नेता और मंत्री नंदकिशोर यादव ने आरजेडी के राज्यसभा उम्मीदवारी पर सवाल खड़े किए हैं. नंदकिशोर यादव ने बताया की आरजेडी हमेशा से ऐसे लोगों को उच्च सदन में भेजने के लिए माहिर रही है.

ये भी पढ़ें- पूर्व डीजीपी अभयानंद ने खुद को 'सुपर 30' से किया अलग, बताई ये वजह

ये भी पढ़ें- राज्यसभा चुनाव: सोनिया गांधी की सहमति से ही RJD ने फाइनल किए थे अपने उम्मीदवारों के नाम !
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज