CAA पर बोली RJD- एक इंच पीछे नहीं हटने वाला बयान महाभारत कराने जैसा

आरजेडी सांसद मनोज झा मुजफ्फरपुर में पत्रकारों से बात करते हुए.

राज्यसभा सांसद मनोज झा ने पत्रकार वार्ता में कहा कि भाजपा और जदयू का आने वाले दिनों में विलय हो जाएगा और दोनों एक ही पार्टी हो जाएगी.

  • Share this:
मुजफ्फरपुर. सीएए, एनपीआर और एनआरसी (CAA, NPR and NRC) के मुद्दे पर बिहार में सियासत थमने का नाम नहीं ले रहा है. खास तौर पर आरजेडी इसे अपने लिए एक चुनावी मुद्दे के तौर पर देख रही है. इसी मसले पर आरजेडी के राष्ट्रीय प्रवक्ता व सांसद मनोज झा (RJD national spokesperson and MP Manoj Jha) ने कहा कि गृह मंत्री का एक इंच पीछे नहीं हटने वाला बयान महाभारत कराने जैसा है.

राजद प्रवक्ता ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून पर गृह मंत्री का बयान लोकतंत्र के लिए उचित नहीं है. एक इंच पीछे नहीं हटने वाले बयान से समाज का एक बड़ा वर्ग नाराज है और इस तरह के बयान महाभारत कराने जैसा है. राजद नेता ने कहा कि 5 गांव के लिए महाभारत हुआ था और अब एक इंच पीछे नहीं हटने वाले हठधर्मिता वाला बयान फिर समाज को तोड़ने वाला बन रहा है.

हालांकि बाद में पत्रकारों के द्वारा दिल्ली में हिंसा की खबरों पर सवाल पूछे जाने पर मनोज झा ने कहा कि उनका हिंसा में विश्वास नहीं है और न ही उनकी पार्टी राजद हिंसा में विश्वास करती है. उनका कहने का मतलब गांधीजी वाली महाभारत है. राजद के राष्ट्रीय प्रवक्ता मनोज झा मुजफ्फरपुर सर्किट हाउस में पत्रकारों से बात कर रहे थे.

भाजपा और जदयू का होगा विलय
राजद नेता और राज्यसभा सांसद मनोज झा ने पत्रकार वार्ता में कहा कि भाजपा और जदयू का आने वाले दिनों में विलय हो जाएगा और दोनों एक ही पार्टी हो जाएगी. मनोज झा ने कहा कि ऐसे भी दोनों पार्टियों की विचारधारा में अब बहुत कुछ अंतर नहीं रह गया है.

नीतीश कुमार द्वारा बिहार में एनआरसी लागू नहीं करने के बयान को खारिज करते हुए राजद नेता ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पिछले 6 माह से जिस प्रकार के दबाव में काम कर रहे हैं उससे यह नहीं लगता यह बयान उनका मौलिक बयान है.

  दिल्ली की हिंसा पर बोले राजद नेता
मनोज झा ने कहा कि दिल्ली में जो हिंसा हो रही है उस पर कठोर कार्रवाई होनी चाहिए. पुलिस को स्वतंत्र होकर हिंसा करने वाले उपद्रवी तत्वों को पहचान कर कड़ी से कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए. यह बापू का देश है यहां यदि शांति नहीं है तो फिर यह देश बापू का नहीं है.

राजद नेता ने सरकार को हठधर्मिता त्याग कर आंदोलनरत लोगों की बात सुनने और बातचीत का रास्ता अख्तियार करने की अपील की है. राजद नेता मनोज झा ने कहा कि 150 सिंह जयंती वर्ष बापू का है और लोग जिन्ना को जिताने पर खुले हुए हैं.  संविधान बचाने के लिए लोगों की लड़ाई है.

ये भी पढ़ें

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.