• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • Kisan Aandolan Violence: दिल्ली की घटना पर RJD सांसद ने पूछा- सरकार ने इतनी बड़ी फोर्स रहते क्या किया?

Kisan Aandolan Violence: दिल्ली की घटना पर RJD सांसद ने पूछा- सरकार ने इतनी बड़ी फोर्स रहते क्या किया?

राजद सांसद मनोज झा (फाइल फोटो)

राजद सांसद मनोज झा (फाइल फोटो)

Farmer Protest: मंगलवार को दिल्ली में किसानों के ट्रैक्टर मार्च के दौरान भड़की हिंसा की घटनाओं के बाद पुलिस ने कहा है कि आंदोलनकारियों के हमले में 300 से अधिक पुलिसकर्मी घायल हुए हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. गणतंत्र दिवस के दिन यानी 26 जनवरी को दिन भर दिल्ली की सड़कों से लेकर लाल किले तक चले किसानों (Tractor March Violence) के बवाल और उपद्रव के बाद अब राजद (RJD) ने इस मसले पर सरकार को घेरा है. पार्टी के राज्यसभा सांसद मनोज झा (MP Manoj Jha) ने पूछा है कि सरकार के पास एजेंसी थी, उसने क्या किया. मनोज झा ने दिल्ली में हुई इस घटना के बाद प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि कल जो हुआ बहुत दुर्भाग्यपूर्ण था. दिल्ली की हिंसा की घटना की कोर्ट की निगरानी में जांच होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि इस घटना के बहाने किसान आंदोलन और खेतिहर समाज के इस आंदोलन का दानवीकरण न किया जाए.

मनोज झा ने कहा कि संयुक्त किसान मोर्चा ने तुरंत अपने-आप को इससे अलग किया था. सरकार के पास एजेंसी थी, उसने क्या किया ? उन्होंने कहा कि सरकार को सोचना चाहिए था. उसके पास इतनी बड़ी फ़ोर्स है लेकिन क्या हुआ. राजद सांसद ने कहा कि सरकार ने अहंकार और हठधर्मिता दिखाई है संसद के भीतर भी किसानो के इस मुद्दे को हम उठाएंगे. मालूम हो कि मंगलवार 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के अवसर पर आंदोलनकारी किसानों ने दिल्ली में ट्रैक्टर रैली और परेड निकाली थी. इस दौरान लाल किला समेत कई जगहों पर जमकर हिंसा और उपद्रव हुआ.

स्थिति को देखते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अपने आवास पर अधिकारियों के साथ आपात बैठकभी बुलाई थी. वहीं हरियाणा के कई जिलों में मोबाइल इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया है. दिल्ली में हुए उपद्रव किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि कल का प्रदर्शन ठीक रहा. वहीं उन्होंने कहा कि हमारे लोग तोड़फोड़ नहीं करते. हम 35 साल से आंदोलन कर रहे हैं. ये उपद्रव किसने किया इसकी जांच होनी चाहिए. वहीं उन्होंने कहा कि हम झंडा लेकर गए लाठी लेकर नहीं. उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने पुलिस पर हमला किया हम उनके फुटेज मंगा रहे हैं, ऐसे लोगों को आंदोलन छोड़ना होगा. वहीं उन्होंने कहा कि हमारी जिस रूट पर जाने की बात हुई थी हमें वहां से जाने नहीं दिया गया.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज