लाइव टीवी

RJD ने मांझी को सिखाई गठबंधन धर्म की मर्यादा, कांग्रेस को बताया नैसर्गिक सहयोगी

News18 Bihar
Updated: September 26, 2019, 12:57 PM IST
RJD ने मांझी को सिखाई गठबंधन धर्म की मर्यादा, कांग्रेस को बताया नैसर्गिक सहयोगी
राजद के राज्यसभा सांसद मनोज झा ने सहयोगियों से सोच समझकर फैसला लेने की अपील की है (फाइल फोटो)

राजद सांसद मनोज झा ने कहा कि कांग्रेस आलाकमान के साथ हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष और दल का ऐसा नैसर्गिक रिश्ता है. जब कांग्रेस के बड़े नेता भी सोनिया जी के पक्ष में खड़े नहीं खड़े हो रहे थे तो लालू जी ने उनका साथ दिया था.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: September 26, 2019, 12:57 PM IST
  • Share this:
पटना. बिहार उपचुनाव (By Election) को लेकर महागठबंधन (Grand Alliance) में सिर फुटौव्वल जारी है. मांझी और कांग्रेस (Congress) के अकेले चुनाव लड़ने के बाद अब आरजेडी (RJD) ने अपने सहयोगियों को गठबंधन धर्म की मर्यादा बताई है. पार्टी के राज्यसभा सांसद मनोज झा (Manoj Jha) ने कहा कि आरजेडी बिहार की सबसे बड़ी पार्टी है और मतों के हिसाब से सबसे आगे. इतने बड़े जनाधार के बावजूद हम गठबंधन (Alliance) धर्म के चलते लोकसभा चुनाव में मात्र 19 सीटों पर ही लड़े.

बुरे वक्त में लालू ने दिया था साथ

मनोज झा ने कांग्रेस को पुराने दिन और रिश्ते की याद दिलाई. कांग्रेस के नेताओं के ड्राइविंग सीट पर कांग्रेस वाले बयान पर झा ने कहा कि ड्राइविंग सीट तो प्रतीक है. इस सीट पर जनता बैठाती है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस आलाकमान के साथ हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष और दल का ऐसा नैसर्गिक रिश्ता है जो शायद कांग्रेस वाले भी जानते हैं. जब कांग्रेस के बड़े नेता भी सोनिया जी के पक्ष में खड़े नहीं खड़े हो रहे थे तो लालू जी ने एक मिनट का समय नहीं लिया और वो उनके साथ खड़े हुए थे.

सहनी और मांझी को नसीहत

मनोज झा ने कहा कि इस उपचुनाव की आयु मात्र 10 महीने की है. मुकेश सहनी और जीतन राम मांझी सब सोचें कि क्या यह धारा अभी ही कमज़ोर हो. झा ने कहा कि मेरी सहयोगी दलों से अपील है कि क्योंकि आप बहुत बड़ी ताक़त के ख़िलाफ़ लड़ रहे हैं जिसके पास सत्ता है, संसाधन है, दक्षिण पंथी प्रवृति है उसमें संजीदगी और ज़मीनी आधार को समझने की सूझबुझ भी सभी सहयोगी दलों को होनी चाहिए. मालूम हो कि बिहार की पांच सीटों पर होने वाले चुनाव में कांग्रेस ने अपने प्रत्याशी उतारने का ऐलान कर दिया है वहीं मांझी ने भी नाथनगर सीट से अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है.

इनपुट- अमितेश कुमार

ये भी पढ़ें- केंद्रीय विद्यालय के पांचवीं के छात्र की संदिग्‍ध मौत, लॉज में मिली लाश
Loading...

ये भी पढ़ें- मांझी के बाद कांग्रेस ने भी छोड़ा RJD का साथ, पांच सीटों पर अकेले लड़ेगी चुनाव

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 26, 2019, 12:48 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...