रघुवंश प्रसाद सिंह का राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा, रामा सिंह के RJD ज्वाइन करने की खबरों से हैं नाराज!
Patna News in Hindi

रघुवंश प्रसाद सिंह का राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा, रामा सिंह के RJD ज्वाइन करने की खबरों से हैं नाराज!
राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पद से रघुवंश प्रसाद सिंह ने इस्तीफा दे दिया है. (फाइल फोटो)

राजद के दिग्गज नेता रघुवंश प्रसाद सिंह (Raghuvansh Prasad Singh) के राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के पीछे लोजपा के पूर्व सांसद रामा सिंह की तेजस्वी यादव से मुलाकात और RJD ज्वाइन करने की खबरें हैं.

  • Share this:
पटना. राष्ट्रीय जनता दल (RJD) को एक और बड़ा झटका लगा है. पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह (Raghuvansh Prasad Singh) ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. बताया जा रहा है कि वे रामा सिंह को राजद में शामिल किए जाने को लेकर नाराज हैं. रघुवंश प्रसाद सिंह कोरोना पॉजिटिव (Corona positive) हैं और उनका इलाज अभी पटना के एम्स में चल रहा है.  बता दें कि लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के पूर्व सांसद और बाहुबली कहे जाने वाले राम किशोर सिंह उर्फ रामा सिंह (Rama Singh) चुनाव से ठीक पहले लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) की पार्टी RJD का दामन थामने की बात कही जा रही है. चर्चा है कि कि रामा सिंह 29 जून को राजद ज्वाइन करेंगे. इसी बात से रघुवंश प्रसाद सिंह नाराज बताए जा रहे हैं.

रामा सिंह ने तेजस्वी से की थी मुलाकात

गौरतलब है कि दो दिन पहले ही रामा सिंह ने तेजस्वी यादव से मुलाकात की थी और चर्चा ये है कि उनके साथ ही सवर्ण समाज से कई अन्य नेता भी राजद में शामिल होंगे. किसी जमाने में लालू और रघुवंश के कट्टर विरोधी रहे पूर्व सांसद रामा सिंह के शामिल किए जाने की खबरों से पार्टी के भीतर कई नेता नाराज बताए जा रहे हैं.



लालू और रामा सिंह में रही है राजनीतिक अदावत
रामा सिंह वही नेता हैं जो कभी लालू प्रसाद यादव और आरजेडी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह के कट्टर विरोधी माने जाते थे. 2014 के लोकसभा चुनाव में रामा सिंह ने करीब एक लाख से ज्यादा वोट से रघुवंश प्रसाद सिंह को वैशाली से हराया था.

5 एमएलसी ने आरजेडी छोड़ जेडीयू ज्वाइन कर लिया

बता दें कि मंगलवार को ही 5 विधान पार्षदों ने राजद (RJD) का साथ छोड़ जेडीयू का दामन थाम लिया. इनके नाम हैं राधा चरण सेठ, संजय प्रसाद, रणविजय सिंह, दिलीप राय और कमरे आलम. बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखें जल्दी ही घोषित होने की संभावना जताई जा रही है, ऐसे में बिहार में दलबदल का खेल तेज हो गया है. (इनपुट- अमित कुमार सिंह)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading