सर्वदलीय बैठक में नहीं बुलाने पर बोली RJD- क्राइटेरिया लाना संकीर्णता, विपक्ष कोई सवाल पूछे तो देशद्रोही है
Patna News in Hindi

सर्वदलीय बैठक में नहीं बुलाने पर बोली RJD- क्राइटेरिया लाना संकीर्णता, विपक्ष कोई सवाल पूछे तो देशद्रोही है
सांसद मनोज झा ने संसद की बैठक में आरजेडी को नहीं बुलाए जाने पर सवाल उठाए हैं.

आरजेडी के राज्यसभा सांसद मनोज झा (Manoj Jha) ने कहा कि जो क्राइटेरिया बताया जा रहा है वह सही नहीं है. उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को चिट्ठी लिखकर आरजेडी (RJD) को सर्वदलीय बैठक में नहीं बुलाए जाने के फैसले का विरोध किया है.

  • Share this:
पटना. 15 और 16 जून को लद्दाख के गलवान घाटी (Galvan Valley of Ladakh) में भारत और चीन की सेना के बीच खूनी झड़प हुई थी. इसमें भारत ने अपने 20 सैनिक खो दिए थे. एएनआई की खबर के अनुसार इसमें चीन के भी 40 से अधिक सैनिक हताहत हुए. चीन की इसी हरकत को लेकर विरोधी दल केंद्र सरकार पर हमलावर हैं. इसी मुद्दे पर शुक्रवार की शाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में आज 20 पार्टियां हिस्सा लेंगी. शाम 5 बजे होने वाली सर्वदलीय बैठक में  20 पार्टियों को आमंत्रित किया गया है. सिर्फ उन राष्ट्रीय दलों को ही न्योता दिया गया है, जिनके लोकसभा में पांच से अधिक सांसद हैं. वहीं, केंद्र सरकार का यह फैसला आम आदमी पार्टी और आरजेडी (AAP and RJD) के गले नहीं उतर रहा है.

आरजेडी सांसद ने उठाए सवाल
इसको लेकर बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष समेत आरजेडी के कई नेताओं ने सवाल उठाया है. आरजेडी के राज्यसभा सांसद मनोज झा (RJD Rajya Sabha MP Manoj Jha) ने कहा कि जो क्राइटेरिया बताया जा रहा है वह सही नहीं है. उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को चिट्ठी  लिखकर आरजेडी को सर्वदलीय बैठक में नहीं बुलाए जाने के फैसले का विरोध किया है. आजेडी सांसद ने कहा कि सर्वदलीय बैठक में बुलाने के लिए सरकार ने जो क्राईटेरिया बनाई थी कि 5 या 5 से अधिक सांसद जिसके हों उन्हें बुलाया जा रहा है, लेकिन उसकी पोल पट्टी खुल गई.

'बिहार की सबसे बड़ी पार्टी को क्यों नहीं बुलाया'
मनोज झा ने कहा कि हम तो 5 हैं, और 5 से कम वाले कितने हैं, जिन्हें बुलाया है उनका नाम मैं नहीं लेना चाहूंगा. उन्होंने केंद्र सरकार से सवाल पूछा कि क्या मार्च का डेटा लेकर आप बैठक बुला रहे हैं. राष्ट्र पर जब संकट हो तो इस तरह की क्राइटेरिया लाना आपकी संकीर्णता को दिखाता है. मनोज झा ने कहा कि बिहार रेजिमेंट का मामला है और इस खूनी झड़प में बिहार ने पांच जवान खोए हैं. राज्यसभा सांसद ने कहा कि आरजेडी बिहार की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी है फिर भी नहीं बुलाया गया. उन्होंने कहा कि विपक्ष कोई सवाल पूछे तो आप कहते हैं कि देशद्रोही हैं.



मौन प्रदर्शन करेगी आरजेडी
इस बीच आज होनेवाली सर्वदलीय बैठक में आरजेडी को नहीं बुलाए जाने पर पार्टी मौन प्रदर्शन करने वाली है. आरजेडी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि पटना के गांधी मैदान में महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने मौन रहकर शांतिपूर्ण प्रदर्शन करेगी. वहीं,  आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने कहा है किअजीब और घमंड वाली सरकार केंद्र में है. बीजेपी की अगुवाई वाली इतने अहम मुद्दे पर विपक्ष को बुलाना नहीं चाहती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज