Home /News /bihar /

rjd parliamentary board meeting held today at party office tejashwi yadav was not present there nodmk8

RJD संसदीय बोर्ड की बैठक में उम्मीदवारों के नाम पर नहीं बनी सहमति, तेजस्वी के नहीं पहुचने पर सियासत गर्म

आरजेडी संसदीय बोर्ड की मंगलवार को हुई बैठक में राज्यसभा चुनाव के लिए दो उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा हुई (फाइल फोटो)

आरजेडी संसदीय बोर्ड की मंगलवार को हुई बैठक में राज्यसभा चुनाव के लिए दो उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा हुई (फाइल फोटो)

Bihar News: बैठक के बाद संसदीय बोर्ड के सचिव अब्दुल बारी सिद्दीकी ने बताया कि उम्मीदवारों के चयन को लेकर चर्चा हुई. सभी ने अंतिम रूप से फैसला लेने के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू यादव को अधिकृत किया है, इसलिए वो ही अंतिम रूप से दो नामों पर फैसला लेंगे. बैठक में तेजस्वी यादव के नहीं पहुंचने को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने और बाकी नेताओं ने इस पर चुप्पी साध ली

अधिक पढ़ें ...

पटना. राज्यसभा की दो सीटों पर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा करने के लिए मंगलवार को राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) की संसदीय बोर्ड की बैठक हुई. आरजेडी कार्यालय में हुई इस बैठक की अध्यक्षता पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय संसदीय बोर्ड की उपाध्यक्ष राबड़ी देवी (Rabri Devi) ने की. बैठक में संभावित नामों पर चर्चा की गई. इसमें राबड़ी देवी, मीसा भारती, तेज प्रताप यादव, अब्दुल बारी सिद्दीकी, शिवानंद तिवारी, कांति सिंह सहित तमाम बड़े नेता शामिल रहे. मगर हैरान करने वाली बात रही कि नेता विपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने इससे दूरी बनाए रखी.

बैठक के बाद संसदीय बोर्ड के सचिव अब्दुल बारी सिद्दीकी ने बताया कि उम्मीदवारों के चयन को लेकर चर्चा हुई. सभी ने अंतिम रूप से फैसला लेने के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू यादव (Lalu Yadav) को अधिकृत किया है, इसलिए वो ही अंतिम रूप से दो नामों पर फैसला लेंगे. बैठक में तेजस्वी यादव के नहीं पहुंचने को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने और बाकी नेताओं ने इस पर चुप्पी साध ली.

कार्यलय में रहते हुए जगदानंद सिंह बैठक में नही हुए शामिल
संसदीय बोर्ड की बैठक में आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह भी शामिल नहीं हुए. बताया जा रहा है कि वो पार्टी कार्यालय में अपने चेंबर में बैठे रहे मगर संसदीय बोर्ड की बैठक में शामिल नहीं हुए. संसदीय बोर्ड की बैठक के दौरान जगदानंद सिंह अचानक कार्यालय से बाहर निकल आए. मीडिया ने जब उनसे सवाल पूछा तो उन्होंने कहा कि वो तेजस्वी यादव को लाने जा रहे हैं.

तेजप्रताप यादब के नाम के खूब लगे नारे
आरजेडी कार्यालय में हुए संसदीय बोर्ड की बैठक से जहां तेजस्वी यादव नदारद रहे, वहीं, तेज प्रताप यादव के नाम के खूब नारे लगे. तेज प्रताप यादव के आरजेडी दफ्तर पहुंचने पर उनके संगठन जनशक्ति परिषद के कार्यकर्ताओं ने नारा लगाया कि हमारा नेता कैसा हो, तेज प्रताप जैसा हो. कौन आया, कौन आया… शेर आया, शेर आया.

बहरहाल संसदीय बोर्ड की बैठक में तेजस्वी यादव के नहीं पहुंचने पर राजनीतिक रूप से यह चर्चा गर्म है कि मीसा भारती के नाम पर सहमति नहीं बनी.

Tags: Bihar News in hindi, Bihar politics, RJD news, Tejashwi Yadav

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर