Home /News /bihar /

अब अपने पांव पर खड़े हो पा रहे हैं बीमार लालू प्रसाद यादव, जानें राजद अध्यक्ष का हेल्थ अपडेट

अब अपने पांव पर खड़े हो पा रहे हैं बीमार लालू प्रसाद यादव, जानें राजद अध्यक्ष का हेल्थ अपडेट

लालू प्रसाद यादव का दिल्ली के एम्स में इलाज चल रहा है.

लालू प्रसाद यादव का दिल्ली के एम्स में इलाज चल रहा है.

दिल्ली एम्स (Delhi AIIMS) में इलाजरत राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू प्रसाद यादव (RJD President Lalu Prasad Yadav) को इस समय किसी भी बाहरी व्यक्ति से मिलने की अनुमति नहीं है.

    पटना. राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के स्वास्थ्य में धीरे-धीरे सुधार हो रहा है. उनकी देखरेख कर रहे दिल्ली एम्स (Delhi  AIIMS) में डॉक्टरों की टीम के सदस्य राकेश यादव ने बताया है कि जिस दिन उन्हें भर्ती किया गया था उस दिन की अपेक्षा अब उनकी स्थिति में धीरे-धीरे सुधार हो रहा है. उन्होंने यह भी बताया कि अब लालू प्रसाद यादव खुद के पैरों पर खड़े हो पा रहे हैं. दरअसल पिछली दफा आपने जो तस्वीर देखी होगी उसके अनुसार लालू प्रसाद यादव खुद के भरोसे खड़ा भी नहीं हो पाते थे, और उन्हें किसी दूसरे के सहारे की जरूरत होती थी. लेकिन, अब एम्स के डॉक्टरों की टीम के हवाले से यह जानकारी सामने आ रही है कि लालू प्रसाद यादव अब स्वयं चलने फिरने में सक्षम होते जा रहे हैं. अब वह पहले से बेहतर हैं.

    बता दें कि बीते शनिवार (23 जनवरी) को फेफड़ों में संक्रमण के बाद उन्हें रांची के रिम्स से हवाई जहाज के माध्यम से दिल्ली के एम्स पहुंचाया गया था. डॉक्टर राकेश यादव ने बताया कि लालू प्रसाद को पल्मोनरी एडिमा (फेफड़ों की सूजन) हो गया है. इस बीमारी में किसी भी मरीज के फेफड़ों में अतिरिक्त द्रव जमा हो जाता है. आमतौर पर इसे निमोनिया का संक्रमण कहा जाता है. डॉ यादव के अनुसार लालू यादव अब बात करने और बैठने में सक्षम हैं. आईसीयू में रखे जाने के बाद वह वेंटिलेटर सपोर्ट या ऑक्सीजन सपोर्ट पर भी नहीं हैं.

    राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू प्रसाद यादव को इस समय किसी भी बाहरी व्यक्ति से मिलने की अनुमति नहीं है. दरअसल कोरोनावायरस अभी भी प्रभावी है इसलिए गंभीर मरीजों का किसी बाहरी व्यक्ति से मिलना-जुलना निषेध है. गौरतलब है कि लालू यादव को कार्डियक इंटेंसिव केयर यूनिट में रखा गया है. वहां वे अस्पताल के प्रसिद्ध रोग विशेषज्ञ डॉक्टर राकेश यादव की देखरेख में हैं. राकेश यादव पहले भी उनकी देखरेख करते रहे हैं.

    Tags: AIIMS, Bihar News, Bihar rjd, Lalu Prasad Yadav, PATNA NEWS

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर