Home /News /bihar /

Bihar: महागठबंधन में दरार पर लालू यादव बोले- इसके लिए कांग्रेस के 'छुटभैये' नेता जिम्मेदार

Bihar: महागठबंधन में दरार पर लालू यादव बोले- इसके लिए कांग्रेस के 'छुटभैये' नेता जिम्मेदार

आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव ने कहा कि कांग्रेस के साथ गठबंधन टूटने के लिए उसके छुटभेया नेता जिम्मेदार हैं

आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव ने कहा कि कांग्रेस के साथ गठबंधन टूटने के लिए उसके छुटभेया नेता जिम्मेदार हैं

Bihar News: कांग्रेस के साथ गतिरोध के बारे में पूछे जाने पर लालू यादव ने कहा कि कांग्रेस को कोई उतना नहीं जानता जितना मैं जानता हूं. किसी ने भी इसका उतना बचाव नहीं किया, जितना मैंने किया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस एक राष्ट्रीय पार्टी है जो स्पष्ट रूप से बीजेपी का विकल्प है. यह छुटभैया हैं जो सब कुछ खराब कर रहे हैं

अधिक पढ़ें ...

    पटना. बिहार में महागठबंधन (Mahagathbandhan) की दो पूर्व सहयोगियों राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) और कांग्रेस के बीच कड़वाहट बढ़ती जा रही है. आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव (Lalu Yadav) ने कांग्रेस के साथ हाल में हुए तकरार के लिए ‘छुटभैए’ नेताओं को जिम्मेवार ठहराया है. उन्होंने दावा किया कि किसी ने भी कांग्रेस की उतनी ‘मदद’ नहीं की है, जितनी हमने (आरजेडी) ने की है. लगभग तीन साल बाद बिहार (Bihar) लौटे लालू यादव ने मंगलवार को कहा कि वो आज भी कांग्रेस को ‘राष्ट्रीय विकल्प’ के रूप में मानते हैं जिसकी देश को जरूरत है. उन्होंने कांग्रेस के साथ हालिया तकरार के लिए ‘छुटभैए’ नेताओं को जिम्मेवार ठहराया.

    आरजेडी द्वारा तारापुर और कुशेश्वरस्थान विधानसभा सीटों के लिए होने वाले उपचुनाव में अपने उम्मीदवार उतारने का ‘एकतरफा’ फैसला करने पर कांग्रेस ने अगले लोकसभा चुनाव में बिहार में अकेले मैदान में उतरने की घोषणा की थी. इस पर लालू ने कांग्रेस पर तीखे हमले किए थे.

    चारा घोटाले में सजायाफ्ता लालू यादव जमानत पर हैं. उन्होंने कहा कि वो बुधवार को चुनाव प्रचार के अंतिम दिन दोनों विधानसभा क्षेत्रों का दौरा करेंगे. उन्होंने इन विधानसभा क्षेत्रों में अपने छोटे बेटे तेजस्वी यादव द्वारा चलाए जा रहे प्रचार अभियान की तारीफ की और कहा कि तेजस्वी ने बहुत अच्छा काम किया है. लालू ने दावा किया कि इन दोनों सीटों पर उनकी पार्टी की जीत के बाद सत्तारूढ़ एनडीए में भगदड़ मच जाएगा. उन्होंने आरोप लगाया कि एनडीए गठबंधन ने अक्टूबर-नवंबर में हुए बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजों में हेरफेर कर सत्ता हासिल की थी.

    अपने कट्टर प्रतिद्वंद्वी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए आरजेडी अध्यक्ष ने कहा कि उनकी कभी प्रधानमंत्री बनने की महत्वाकांक्षा थी. उनकी घटती लोकप्रियता को देखते हुए बीजेपी और नरेंद्र मोदी को सोचना चाहिए कि उनका क्या किया जाए. उन्होंने कांग्रेस के साथ गतिरोध के बारे में पूछे जाने पर कहा कि कांग्रेस को कोई उतना नहीं जानता जितना मैं जानता हूं. किसी ने भी इसका उतना बचाव नहीं किया, जितना मैंने किया. लालू ने कहा कि कांग्रेस एक राष्ट्रीय पार्टी है जो स्पष्ट रूप से बीजेपी का विकल्प है. यह छुटभैया हैं जो सब कुछ खराब कर रहे हैं.

    Tags: Bihar politics, CM Nitish Kumar, Lalu Prasad Yadav, Lalu Yadav, PATNA NEWS

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर