लाइव टीवी

'दो हजार बीस, नीतीश कुमार फिनिश', RJD नेता ने जारी किया पोस्टर

Sanjay Kumar | News18 Bihar
Updated: February 11, 2020, 3:23 PM IST
'दो हजार बीस, नीतीश कुमार फिनिश', RJD नेता ने जारी किया पोस्टर
आरजेडी नेता की ओर से जारी पोस्टर

पोस्टर का मुख्य टॉपिक बिहार विधान सभा चुनाव से जोड़कर लिखा गया है और इसमें 'दो हज़ार बीस, नीतीश कुमार फिनिश' का स्लोगन भी लिखा गया है

  • Share this:
पटना. बिहार (Bihar) में पोस्टर के जरिये राजनीतिक हमले का सिलसिला जारी है. खास तौर पर जनता दल युनाइटेड (JDU) और राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के बीच पोस्टर के जरिये अपनी बात कहने का दिलचस्प अंदाज लोगों के आकर्षण का केंद्र बना हुआ है. इसी क्रम में मंगलवार को आरजेडी की ओर से पटना के विभिन्न चौक-चौराहों पर फिर से पोस्टर लगाए गए. इसके माध्यम से आरजेडी ने नीतीश सरकार (Nitish Government) पर करारा हमला बोला है. इस पोस्टर का मुख्य टॉपिक आगामी बिहार विधानसभा चुनाव से जोड़कर लिखा गया है और इसमें 'दो हजार बीस, नीतीश कुमार फिनिश' का स्लोगन लिखा गया है. पोस्टर में आरजेडी ने तेजश्वी यादव को भावी मुख्यमंत्री घोषित किया है और ये दावे किए गये हैं कि अगर तेजश्वी यादव के नेतृत्व में सरकार बनती है तो फिर बिहार में सभी लोगों को काम के साथ रोजी-रोटी मिलेगी और कानून व्यवस्था भी बेहतर होगी.

संविधान और आरक्षण को बचाने की दुहाई भी आरजेडी नेताओं द्वारा दी गई है. यानी आरजेडी नेताओं की मानें तो यह सारा काम तेजस्वी यादव की अगुवाई वाली सरकार करेगी. जाहिर है जिस महागठबंधन में मुख्यमंत्री पद के नाम को लेकर खींचतान वाली स्थिति है, वहां आरजेडी नेताओं का यह पोस्टर राजनीतिक लिहाज से कई मायनों में दिलचस्प माना जा रहा है.

'नीतीश सरकार का 15 साल जनता बेहाल'

पोस्टर में एनडीए सरकार के 15 साल के शासनकाल को इंगित करते हुए लिखा है- नीतीश सरकार का 15 साल जनता बेहाल. यानी कई मोर्चे पर मोजूदा बिहार सरकार को असफल बताया गया है. नीतीश कुमार की कुर्सी का पुजारी बताते हुए आरजेडी ने पोस्टर में मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार, पटना जल जमाव, स्वास्थ्य व्यवस्था बदहाल होने की चर्चा की है.

हालांकि आरजेडी की ओर से जारी इस पोस्टर में वर्तनी (मात्रा) की अशुद्धियां एक बार फिर सामने आई हैं. इसमें 'बलात्कार' शब्द की जगह 'बालत्कार' और 'डूबता' की जगह 'डुबता' लिख गया  है. इसपर विरोधियों ने आरजेडी के हिंदी ज्ञान पर सवाल खड़ा करना शुरू कर दिया है. माना जा रहा है कि जेडीयू इसके जवाब में जल्द ही पोस्टर जारी करेगा.

ये भी पढ़ें-
क्या PK और पवन वर्मा के सहारे बिहार में झाड़ू चलाएगी AAP?




मांझी ने AAP की जीत को फरवरी महीने का 'चमत्कार' बताया, कांग्रेस बोली- BJP को हटाने के लिए वोट कर रही जनता

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 11, 2020, 2:51 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर