बिहार उपचुनाव: RJD ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, तेजप्रताप-शरद समेत 40 चेहरे शामिल
Patna News in Hindi

बिहार उपचुनाव: RJD ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, तेजप्रताप-शरद समेत 40 चेहरे शामिल
बिहार में विधानसभा की पांच सीटों और लोकसभा की एक सीट पर चुनाव होेना है (राजद नेताओं की फाइल फोटो)

आरजेडी की जारी स्टार प्रचारकों की लिस्ट में रघुवंश प्रसाद सिंह, जेल में बंद बाहुबली शहाबुद्दीन की पत्नी हीना शहाब, विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी, शिवानंद तिवारी, कांति सिंह, आलोक मेहता, बुलो मंडल और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के दामाद अनिल कुमार साधु समेत कुल चालीस नाम शामिल हैं.

  • Share this:
पटना. राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) ने बिहार (Bihar) में पांच विधानसभा सीटों और लोकसभा की खाली हुई एक सीट पर होने वाले उपचुनाव (Bye Election) के लिए अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है. आशा के अनुरुप स्टार प्रचारकों (Star Campaigners) की इस लिस्ट में लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के पूरे परिवार को जगह मिली है. स्टार प्रचारकों की इस सूची में वो सभी 40 नाम हैं जो लालू परिवार (Lalu Family) के करीबी माने जाते हैं.

सूची में शरद यादव को भी मिली जगह

आरजेडी के स्टार प्रचारकों की सूची में पहला नाम पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी का है. राबड़ी के अलावा इस लिस्ट में लालू परिवार से सांसद मीसा भारती और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव शामिल हैं. इस सूची में लालू के बड़े बेटे और विधायक तेजप्रताप यादव का भी नाम शामिल है. स्टार प्रचारक के रूप में जो एक नाम चौंकाने वाला है आरजेडी के सिंबल पर लोकसभा चुनाव 2019 लड़ने वाले शरद यादव का है. पार्टी ने उन्हें भी स्टार प्रचारकों की लिस्ट में जगह दी है.



बाहुबली शहाबुद्दीन की पत्नी भी स्टार प्रचारक
आरजेडी ने अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट में और जिन नामों को जगह दी है उनमें पार्टी के वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद सिंह, जेल में बंद बाहुबली शहाबुद्दीन की पत्नी हीना शहाब, विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी, शिवानंद तिवारी, कांति सिंह, आलोक मेहता, बुलो मंडल और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के दामाद अनिल कुमार साधु समेत कुल चालीस नाम शामिल हैं. चुनाव में स्टार प्रचारकों की लिस्ट तो बन गई है लेकिन अभी तक किसी नेता का प्रोग्राम नहीं बना है. इस लिस्ट में उन क्षेत्र के प्रभावशाली चेहरों का ख्याल रखा गया है जहां उपचुनाव में वोटिंग होनी है.

बता दें कि बिहार में पांच विधानसभा सीटों और लोकसभा के एकमात्र सीट के लिए उपचुनाव 21 अक्टूबर को होना है. इसी दिन महाराष्ट्र और हरियाणा में विधानसभा का चुनाव भी है. वोटों की गिनती मतदान के तीन दिन बाद यानी 24 अक्टूबर को होगा. राज्य की जिन पांच विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव होना है उनमें से चार पर बीजेपी का कब्जा था.

(इनपुट- अमित कुमार सिंह)

ये भी पढ़ें- दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान ट्रैक्टर में दौड़ा करंट, दो की मौत कई जख्मी

कुएं में गिरी थी मुस्लिम परिवार की गाय, हिंदू युवाओं ने कलश पूजा छोड़कर बचाया
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading