Home /News /bihar /

RJD बोली- चीनी ऐप पर प्रतिबंध देर से उठाया गया कदम, सरकार के समर्थन में उतरी जेडीयू

RJD बोली- चीनी ऐप पर प्रतिबंध देर से उठाया गया कदम, सरकार के समर्थन में उतरी जेडीयू

आरजेडी प्रवक्ता मनोज झा

आरजेडी प्रवक्ता मनोज झा

आरजेडी प्रवक्ता मनोज झा (Manoj Jha) ने कहा कि चीन के ऐप (Chinese App) को प्रतिबंधित करने का फैसला देर से उठया गया कमजोर कदम है. सरकार को पीएम केयर फंड में अगर चीन स्रोत से पैसा आया है तो उसे भी वापस करना चाहिए.

पटना. केंद्र सरकार (Central Government) की तरफ से चीन के 59 ऐप (Chinese App) को प्रतिबंधित (Ban) करने के सख़्त फ़ैसले पर भी भारत में सियासत हो रही है. विरोधियों ने इसे देर से उठाया गया कदम बताया है, तो दूसरी तरफ बीजेपी (BJP) की तरफ़ से इस फैसले का स्वागत किया जा रहा है. बिहार में मुख्य विपक्षी दल आरजेडी (RJD) ने सरकार के इस फैसले पर कहा कि सरकार ने देर कर दी.

न्यूज़-18 से बात करते हुए आरजेडी प्रवक्ता मनोज झा ने कहा कि चीन के ऐप को प्रतिबंधित करने का फैसला देर से उठया गया कमजोर कदम है. सरकार को पीएम केयर फ़ंड में अगर चीन स्रोत से पैसा आया है तो उसे भी वापस करना चाहिए. आरजेडी प्रवक्ता ने सरकार से मांग की है कि चीन की कंपनी का भारत में चल रहे टेंडर को भी रद्द किया जाए. उन्होंने चीन को अर्थदंड देने की ज़रूरत पर ज़ोर दिया.



वामदलों पर हमला 

उधर बीजेपी ने सरकार के इस फ़ैसले का स्वागत किया है. बीजेपी के राज्यसभा सांसद राकेश सिंहा ने चीन के ऐप को प्रतिबंधित करने के फ़ैसले के मद्देनज़र वामदलों पर हमला बोला है. राकेश सिंहा ने सीपीएम और सीपीआईएमएल पर हमला बोलते हुए ट्वीट किया, ' मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी द्वारा चीन की कम्युनिस्ट पार्टी से सम्बन्ध तोड़ने का ऐलान कब होगा? सबसे ख़तरनाक ऐप तो यही है जिसे देश ने 1962में प्रत्यक्ष अनुभव किया था!’

सरकार को जेडीयू का समर्थन 

बीजेपी की सहयोगी जेडीयू ने सरकार को इस मुद्दे पर समर्थन दिया है. न्यूज़ 18 से बात करते हुए जेडीयू के प्रधान महासचिव केसी त्यागी ने कहा कि सरकार की तरफ़ से चीन पर किए गए डिजिटल स्ट्राइक का हम स्वागत करते हैं. एक तरफ़ सेना सीमा पर अपना शौर्य और पराक्रम दिखा रही है तो दूसरी तरफ़ कूटनीतिक स्तर पर भी हमारा प्रयास जारी है. इसके अलावा आर्थिक मोर्चे पर भी चीन को कमज़ोर करने की कोशिश हो रही है. लिहाज़ा हम सरकार के क़दम का स्वागत करते हैं.

 

Tags: Bihar News, India China Border Tension, Jdu, PATNA NEWS, RJD

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर