Home /News /bihar /

rjd senior jailed leader raj ballabh yadav mlc nephew ashok yadav meet chief minister nitish kumar shocked tejaswi yadav nodmk3

चाची RJD विधायक, पर MLC भतीजा नीतीश कुमार से प्रभावित; मुख्‍यमंत्री का बड़ा वादा

Bihar Politics: राज बल्‍लभ यादव के निर्दलीय MLC भतीजे अशोक यादव ने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की है. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

Bihar Politics: राज बल्‍लभ यादव के निर्दलीय MLC भतीजे अशोक यादव ने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की है. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

Shock for RJD: राजद के प्रदेश अध्‍यक्ष जगदानंद सिंह के परिवार के बाद पार्टी के एक और कद्दवार नेता के परिजन ने RJD को चौंकाया है. रेप के मामले में सजा काट रहे राष्‍ट्रीय जनता दल के नेता राज बल्‍लभ यादव के निर्दलीय MLC भतीजे अशोक यादव ने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की है. राज बल्‍लभ यादव की पत्‍नी आरजेडी से ही विधायक हैं, वहीं भतीजा अशोक यादव नीतीश कुमार से काफी प्रभावित हैं.

अधिक पढ़ें ...

पटना. ब‍िहार में MLC चुनाव संपन्‍न होने के बाद प्रदेश में राजनीतिक गतिविधियां अचानक से बढ़ गई हैं. चुनाव परिणाम आने के कुछ दिन बाद ही RJD के प्रदेश अध्‍यक्ष जगदानंद सिंह के बेटे अजीत सिंह ने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के कामकाज से प्रभावित होकर JDU का दामन थामने का ऐलान कर दिय था. अब हाल में ही नवादा से निर्दलीय MLC का चुनाव जीतने वाले जेल में बंद राजद के नेता राज बल्‍लभ यादव के भतीजे अशोक यादव ने भी कहा है कि वह सीएम नीतीश से प्रभावित हैं. अशोक यादव ने पटना के 1 अने मार्ग स्थित मुख्‍यमंत्री आवास पर जाकर नीतीश कुमार से मुलाकात भी की है. बता दें कि अशोक की चाची आरजेडी विधायक हैं. अशोक के इस कदम को तेजस्‍वी यादव के लिए राजनीतिक झटका माना जा रहा है. वहीं, अशोक यादव को लेकर राजनीतिक गलियारों में कयासबाजी का दौर भी शुरू हो गया है.

दरअसल, MLC चुनाव परिणाम आने के बाद JDU तीसरे नम्बर की पार्टी बन गई थी, लेकिन नीतीश कुमार की पार्टी अब आगे बढ़ने की तैयारी में जुट गई है. ताज़ा राजनीतिक घटनाक्रम में सोमवार शाम को नवादा से निर्दलीय MLC अशोक यादव मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाक़ात करने 1 अने मार्ग पहुंच गए. इस मुलाक़ात ने बिहार की सियासत में सरगर्मी बढ़ा दी है. यह राजद के लिए झटका साबित हो सकता है. अशोक यादव जेल में बंद राज बल्लभ यादव के भतीजे हैं. अशोक यादव की चाची विभा कुमारी राजद की विधायक हैं. राज बल्लभ यादव राजद के मजबूत नेता हैं. उन्‍होंने MLC चुनाव में भी अपने भतीजे के लिए MLC का टिकट मांगा था, लेकिन राजद ने नवादा से दूसरे उम्मीदवार को टिकट दे दिया था. इस वजह से राज बल्लभ यादव नाराज़ बताए जा रहे थे. राज बल्‍लभ के भतीजे अशोक यादव ने चुनाव जीतने के बाद नीतीश कुमार से मुलाक़ात कर राजद को झटका देने की तैयारी कर ली है.

जनसंख्या नियंत्रण मामले पर BJP-JDU फिर आमने सामने, उपेंद्र कुशवाहा ने गिरिराज सिंह पर कसा तंज

मैं नीतीश कुमार से प्रभावित- अशोक यादव
मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात के बाद अशोक यादव ने कहा, ‘मैं नीतीश कुमार के विकास कार्य से बेहद प्रभावित हूं और बिहार की जनता भी प्रभावित है. मुझे अपने क्षेत्र के विकास के लिए नीतीश कुमार से मुलाक़ात करना था और मुलाक़ात बेहद महत्वपूर्ण रही है. नीतीश कुमार ने नवादा के विकास के कार्य में पूरा मदद देने का वादा किया है.’ JDU के साथ जाने के सवाल पर अशोक यादव ने कहा कि मुलाक़ात होगी तो राजनीतिक तो होगी ही, लेकिन यह मेरे चाचा और नवादा की जनता का फ़ैसला होगा की मैं कहां जाउंगा.

दिए बड़े संकेत
अशोक यादव ने ज़ोर देकर कहा कि सिस्टम से जुड़ कर रहूंगा तभी नवादा का विकास कर पाऊँगा. उन्‍होंने आगे कहा कि सिस्टम नीतीश कुमार हैं तो मुलाक़ात तो होगी ही. ग़ौरतलब है कि अशोक यादव जब नीतीश कुमार से मुलाक़ात करने पहुंचे थे तब उनके साथ JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह और विजेंद्र यादव भी मौजूद थे. ख़ासकर ललन सिंह की मौजूदगी इस मौक़े पर महत्वपूर्ण मानी जा रही है, क्योंकि इसके पहले भी ललन सिंह ने राजद के MLC को तोड़कर राजद को झटका दे चुके हैं.

Tags: Bihar News, CM Nitish Kumar

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर