RJD ने तेजस्वी को बनाया CM कैंडिडेट, कांग्रेस ने किया विरोध

कांग्रेस ने अपनी मंशा जाहिर करते हुए साफ शब्दों में तेजस्वी के नेतृत्व को नकार दिया है.

News18 Bihar
Updated: July 10, 2019, 9:50 PM IST
RJD ने तेजस्वी को बनाया CM कैंडिडेट, कांग्रेस ने किया विरोध
तेजस्वी यादव ( फाइल फोटो)
News18 Bihar
Updated: July 10, 2019, 9:50 PM IST
राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक गुरुवार को आयोजित की गई. इस बैठक में राजद ने तय किया कि साल 2020 का बिहार विधानसभा चुनाव तेजस्वी यादव के नेतृत्व में लड़ा जाएगा. साथ ही राजद की तरफ से मुख्यमंत्री के उम्मीदवार भी तेजस्वी ही होंगे. वहीं, बिहार महागठबंधन के दूसरे घटक को ये बात पच नहीं रही है. कांग्रेस ने तेजस्वी के नेतृत्व का विरोध किया है. कांग्रेस ने कहा है कि ये फैसला राजद का निजी है. कांग्रेस का इससे कोई लेना देना नहीं है.

कांग्रेस ने तेजस्वी के नेतृत्व को नकारा
कांग्रेस ने अपनी मंशा जाहिर करते हुए साफ शब्दों में तेजस्वी के नेतृत्व को नकार दिया है. साथ ही कांग्रेस ने कहा कि तेजस्वी को मुख्यमंत्री का चेहरा बनाना राजद का निजी फैसला है. कांग्रेस नेता प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा है कि तेजस्वी यादव के नेतृत्व ने चुनाव लड़ना राजद का अपना फैसला है. वहीं, राजद नेता भाई वीरेन्द्र ने कहा है कि तेजस्वी के नेतृत्व में आगामी विधानसभा का चुनाव लड़ा जाएगा. साथ ही उन्होंने कहा कि हर हाल में राजद की जीत होगी.

कांग्रेस और राजद के रिश्ते में उसी समय पैदा हो गई थी खटास 

बता दें कि लोकसभा चुनाव में महागठबंधन की करारी हार के लिए कांग्रेस के कई नेताओं ने तेजस्वी यादव को जिम्मेदार बताया था. इसी दौरान कांग्रेस और राजद के रिश्ते में खटास पैदा हो गई थी. इसके बाद कांग्रेस ने हार को लेकर समीक्षा बैठक की थी. तब सभी नेताओं ने बिहार में अकेले चुनाव लड़ने की मांग की थी.

रिपोर्ट- साकेत कुमार

ये भी पढ़ें- 
Loading...

तेजस्वी के बाद अब मीसा पर कसा ED का शिकंजा, चार्जशीट दाखिल

नीतीश कुमार ने दिया सरकारी कर्मचारियों को बड़ा तोहफा
First published: July 10, 2019, 8:53 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...