लाइव टीवी

नागरिकता संशोधन बिल के खिलाफ सड़क पर उतरा RJD, रालोसपा, हम और वीआईपी पार्टी भी साथ में

News18 Bihar
Updated: December 11, 2019, 12:11 PM IST
नागरिकता संशोधन बिल के खिलाफ सड़क पर उतरा RJD, रालोसपा, हम और वीआईपी पार्टी भी साथ में
नागरिकता संशोधन विधेयक के खिलाफ पटना में धरना पर बैठे राजद के नेता

पटना (Patna) में आयोजित धरना प्रदर्शन में तेजस्वी (Tejasvi Yadav) ने कहा कि लोकतंत्र की हत्या की जा रही है. नीतीश कुमार (Nitish Kumar) जबाब दें कि आखिर उन्होंने देश को धोखा क्यों दिया.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: December 11, 2019, 12:11 PM IST
  • Share this:
पटना. लोकसभा से नागरिकता संशोधन बिल (Public Amendment Bill) के पास होने के खिलाफ आरजेडी (RJD) सड़क पर उतर गई है. नागरिकता संशोधन बिल और एनआरसी (NRC) के खिलाफ आरजेडी धरना-प्रदर्शन कर रही है. आरजेडी के इस धरने को महागठबंधन में शामिल रालोसपा (RLSP), हम (HAM) और वीआईपी (VIP) ने भी समर्थन दिया है. तेजस्वी यादव इस धरना का नेतृत्व कर रहे हैं साथ ही प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह, अब्दुल बारी सिद्धकी समेत RJD के कई विधायक भी इस धरना में शामिल हैं.

तेजस्वी बोले- लोकतंत्र की हो रही हत्या

धरना दे रहे नेताओं ने मोदी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. तेजस्वी यादव ने लोकसभा से नागरिकता संशोधन बिल के पास होने पर कड़ी आपत्ति जताई है. यादव ने कहा कि देश की जनता नरेंद्र मोदी अमित शाह और नीतीश कुमार को माफ नहीं करेगी. तेजस्वी ने कहा कि लोकतंत्र की हत्या की जा रही है. नीतीश कुमार जबाब दें कि आखिर उन्होंने देश को धोखा क्यों दिया. उन्होंने कहा कि सड़क से संसद तक अब हमलोग इस बिल का विरोध करेंगे.

तेजप्रताप यादव ने कहा- चाचा फिर पलटी मार गए

तेजप्रताप यादव ने भी इस दौरान बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधा और कहा कि पलटी मार चाचा ने एक बार फिर पलटी मारा है. NRC और CAB मामले में हमारा, पार्टी और महागठबंधन का विरोध सड़क से संसद तक लगातार जारी रहेगा. मालूम हो कि नागरिकता संशोधन विधेयक लोकसभा से पारित हो गया है और इस पर आज राज्यसभा में चर्चा हो रही है. बिहार के अलावा देश में भी विपक्षी दलों ने इस बिल का विरोध किया है.

इनपुट- अमित कुमार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 11, 2019, 11:58 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर