Bihar Election 2020: पटना में राबड़ी आवास के बाहर ही घिर गए तेजप्रताप यादव

तेजप्रताप यादव (फाइल फोटो)
तेजप्रताप यादव (फाइल फोटो)

पटना में तेजप्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) को पालीगंज से आए लोगों ने घेर लिया और टिकट देने की मांग को लेकर जमकर नारेबाजी की. गौरतलब है कि इस बार यह सीट शेयरिंग के तहत पालीगंज की सीट माले के खाते में गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 4, 2020, 3:15 PM IST
  • Share this:
पटना. बिहार में टिकट बंटवारे को लेकर नेताओं और समर्थकों में असंतोष के स्वर लगातार तेज हो रहे हैं. पटना में 10 सर्कुलर रोड स्थित राबड़ी देवी (Rabri Devi) के घर के बाहर पालीगंज से आये RJD के नेता और कार्यकर्ताओं ने जोरदार हंगामा किया है. इस दौरान जब लालू प्रसाद (Lalu Prasad) के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव अपनी मां राबड़ी देवी के घर जा रहे थे तब इन लोगों ने तेजप्रताप यादव को रोकना चाहा, हालांकि तेजप्रताप यादव की गाड़ी अंदर चली गई.

बाद में कार्यकर्ताओं की नारेबाजी को देखते हुए तेजप्रताप यादव गेट पर आये. उन्होंने गेट पर आकर हंगामा कर रहे लोगों से मुलाकात की. दरअसल पटना में राबड़ी आवास के बाहर हंगामा कर रहे लोग पालीगंज के पूर्व विधायक दीनानाथ यादव के समर्थक थे और उनको टिकट देने की मांग कर रहे थे. गौरतलब है कि इस बार यह सीट शेयरिंग के तहत पालीगंज की सीट माले के खाते में गई है.
महागठबंधन के घटक दलों में राजद 144 सीट, कांग्रेस 70 सीट, सीपीआई 6 सीट, सीपीएम 4 सीट और 19 सीटों पर सीपीआई माले चुनाव लड़ेगी

इस बीच पार्टी से जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक किसी भी वक्त राष्ट्रीय जनता दल के बिहार चुनाव से संबंधित प्रत्याशियों की सूची सामने आ सकती है. इसके साथ ही पार्टी के सूत्रों ने बताया है कि बिहार चुनाव को लेकर चरणबद्ध तरीके से उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया जाएगा ताकि उनको अपने इलाके में चुनाव प्रचार करने का पर्याप्त समय मिल सके. सूत्रों से जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक पार्टी ने अपने कई विधायकों का पत्ता काट दिया है साथ ही कुछ सीटें राजद और वाम दलों के हिस्से में जाने के कारण भी वहां के विधायक इस बार रेस से ही बाहर हो गए हैं.
इनपुट- अमित कुमार
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज