बिहार की सक्रिय राजनीति में लौटे लालू प्रसाद, 9 मई को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए करेंगे नेताओं से बात

लालू प्रसाद 9 मई को वीसी के जरिए करेंगे कार्यकर्ताओं से बात (फाइल फोटो)

Lalu Prasad Yadav News: 3 साल जेल की सजा काटने के बाद लालू प्रसाद यादव जमानत पर बाहर निकले हैं और अब ये पहला मौका है जब वे अपने विधायकों-नेताओं के साथ कोई मीटिंग करेंगे.

  • Share this:
पटना. बिहार की राजनीति के लिए 9 मई का दिन खास होगा. इस दिन अरसे बाद जेल से निकले आरजेडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) अपनी पार्टी के विधायकों और नेताओं के साथ बात करेंगे. कोरोना और लालू यादव के स्वास्थ्य के कारण ये संवाद वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए होगा. पार्टी के प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि 9 मई को नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) के साथ पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव एक वर्चुअल मीटिंग (Virtaul Meeting) के जरिये पार्टी के सभी विधायकों और पूर्व विधायकों से बात करेंगे और कोरोना त्रासदी में अपने नेताओं को जरूरी दिशा निर्देश भी देंगे.

अरसे बाद लालू प्रसाद के वर्चुअल मीटिंग को लेकर पार्टी के नेताओं में खासा उत्साह है. दरअसल चारा घोटाला मामले में 3 साल से भी ज्यादा समय तक सजा काटने के बाद लालू जमानत पर बाहर निकले हैं और यह पहला मौका है जब लालू अपने विधायकों-नेताओं के साथ कोई मीटिंग आयोजित कर रहे हैं. लालू यादव जमानत पर रिहा होने के बाद अभी अपनी बेटी मीसा भारती के दिल्ली आवास में ठहरे हुए हैं.

कोरोना के बढ़ते खतरे के चलते लालू यादव पटना नही आ सके हैं, ऐसे में वे मीसा भारती के आवास से ही वर्चुअल मीटिंग में जुड़ेंगे. इस मीटिंग को लेकर बिहार के राजनीतिक दलों में खूब चर्चा है. चर्चा ये है कि इस मीटिंग के जरिए बिहार की राजनीति में उनकी सक्रियता फिर दिखाई देगी.