• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • बिहार उपचुनाव में ताल ठोकेंगे लालू प्रसाद, 25 और 27 अक्टूबर को प्रचार कर मांगेंगे वोट

बिहार उपचुनाव में ताल ठोकेंगे लालू प्रसाद, 25 और 27 अक्टूबर को प्रचार कर मांगेंगे वोट

आरजेडी ने कहा है कि उनके सर्वोच्च नेता लालू यादव बिहार विधानसभा उपचुनाव के लिए प्रचार करेंगे

आरजेडी ने कहा है कि उनके सर्वोच्च नेता लालू यादव बिहार विधानसभा उपचुनाव के लिए प्रचार करेंगे

Lalu Prasad Election Campaigning: बिहार उपचुनाव में दोनों विधानसभा सीटों पर लालू प्रसाद यादव के प्रचार करने की तैयारी है. लालू पटना पहुंचते ही प्रचार के लिए जाएंगे और जेडीयू से दो-दो हाथ आजमाएंगे.

  • Share this:

पटना. बिहार की दो विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव (Bihar By Election) में जेडीयू और आरजेडी (RJD) आमने-सामने दो-दो हाथ करने को तैयार हैं. अब आरजेड़ी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) प्रचार करने लिए बिहार पहुंच रहे है. आरजेडी सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक लालू दोनों विधानसभा क्षेत्रो में एक एक सभा करेंगे. लालू की पहली सभा 25 अक्टूबर को जबकि दूसरी सभा 27 अक्टूबर को संभावित है. आरजेडी ने उपचुनाब में जीत के लिए पूरी ताकत झोंक दी है, यही कारण है कि तेजस्वी और तमाम नेताओ के साथ लालू को प्रचार के लिए उतारा जा रहा है.

लालू प्रसाद यादव के 20 अक्टूबर को पटना आने की जानकारी पहले ही आरजेडी के प्रवक्ता भाई वीरेंद्र ने दी थी. भाई वीरेंद्र ने बताया था कि लालू प्रसाद यादव की हालत में सुधार है और वो 20 अक्टूबर को पटना पहुचेंगे.

लालू के आने से क्या होगा असर

बिहार विधानसभा का उपचुनाव आरजेडी जेडीयू के लिए प्रतिष्ठा का प्रश्न बन गया है. तारापुर और कुशेश्वरस्थान दोनों सीटों पर जेडीयू और आरजेड़ी आमने सामने है तो वही कांग्रेस ने भी अपने उम्मीदवार उतारकर चुनौती दे दी है. लालू प्रसाद यादव पिछले कई सालों से जेल में रहने के बाद जमानत पर बाहर आये हैं. लालू को लेकर समर्थकों में उत्साह बना हुआ है.लालू अगर चुनाव प्रचार में उतरते है और दुनो पर चुनाव प्रचार करते है तो समर्थकों को एकजुत करने में बड़ी सफलता मिल सकती है.

तेज-तेजस्वी के बीच की खाई पाटने की कोशिश

आरजेडी में लालू प्रसाद यादव के दोनों बेटों तेजस्वी और तेजप्रताप यादव को लेकर चल रहे गतिरोध का चुनाव में असर न पड़े यह भी काम लालू के आने से पूरा हो सकता है. लालू प्रसाद यादव चुनाव प्रचार के सबसे माहिर खिलाड़ी माने जाते है. प्रचार के जरिये हवा का रुख कैसे बदला जाता है यह काम बखूबी लालू करते आये हैं, पर इस बार आरजेडी के साथ कांग्रेस का गठबंधन टूटने और दोनों के अलग चुनाव लड़ने से आरजेडी की परेशानियां बढ़ सकती हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज