लाइव टीवी

RJD ने फिर जारी किया पोस्टर, नीतीश-मोदी पर लगाया बिहार को तोड़ने का आरोप
Patna News in Hindi

Brijam Pandey | News18 Bihar
Updated: January 27, 2020, 10:36 PM IST
RJD ने फिर जारी किया पोस्टर, नीतीश-मोदी पर लगाया बिहार को तोड़ने का आरोप
आरजेडी ने पोस्‍टर के जरिए साधा निशाना.

आरजेडी (RJD) ने एक बार फिर पोस्टर जारी किया है. इसके जरिए मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) और डिप्‍टी सीएम सुशील कुमार मोदी पर बिहार को तोड़ने का आरोप लगाया है. मजेदार बात ये है कि ये पोस्‍टर आरजेडी प्रदेश अध्‍यक्ष के कहने पर लगा है.

  • Share this:
पटना. बिहार में लगातार पोस्टर वार जारी है और इसको लेकर प्रदेश के दो प्रमुख दल आमने-सामने हैं. जेडीयू (JDU) पहले पोस्टर जारी करती है, तो उसके जवाब में आरजेडी (RJD) अपना नया पोस्टर जारी करती है. पोस्टर के जरिए आरजेडी और जेडीयू ना सिर्फ एक-दूसरे से सवाल-जवाब कर रही हैं बल्कि जमकर तंज भी कसे जा रहे हैं. आरजेडी ने नये पोस्‍टर के जरिए मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) और डिप्‍टी सीएम सुशील कुमार मोदी पर बिहार को तोड़ने का आरोप लगाया है.

आरजेडी ने जारी किया नया पोस्‍टर
आरजेडी ने आज (सोमवार) एक बार फिर से नया पोस्टर जारी किया है. इस पोस्टर में बिहार को टूटता हुआ दिखाया गया है. इसमें कार्टून के जरिये सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम सुशील मोदी को दिखाया गया है. बिहार का एक भाग सुशील मोदी, तो दूसरा सीएम नीतीश कुमार के हाथ में दिख रहा है. जबकि पोस्टर के एक कोने में जनता को भी दिखाया गया है, जो कि यह समझ नहीं पा रही है कि आखिर हो क्या रहा है. ये पोस्टर आरजेडी कार्यालय के सामने लगाया गया है.

स्लोगन के जरिये जेडीयू-बीजेपी पर तंज

आरजेडी कार्यालय के बाहर लगे इस पोस्टर में मुख्य रूप से सत्तारूढ़ दल जेडीयू पर तंज कसा गया है. इसके ऊपरी भाग में लिखा गया है कि पाखंडी है सरकार, पिछड़ रहा बिहार. वहीं नीचे के भाग में लिखा गया है कि लूट खसोट और धोखेबाजी करती अत्याचार, घुप-अंधेर नगरी वाली है चौपट ये सरकार. इस पोस्टर के जरिये आरजेडी ने जेडीयू पर बड़ा हमला बोल दिया है.

आरजेडी प्रदेश अध्यक्ष के आदेश पर लगा पोस्टर
आरजेडी कार्यालय के बाहर पोस्टर लगाने के बाद आरजेडी के प्रदेश महासचिव भाई अरुण कुमार यादव ने बताया कि यह प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के आदेश पर लगाया गया है. जिस तरह से जेडीयू आरजेडी पर हमला कर कर रही है वैसे ही आरजेडी भी उन्हें जवाब देगी. 

 

बिहार को तो लालू यादव ने तोड़ा है
आरजेडी के इस पोस्टर के बाद जेडीयू ने आरजेडी पर करारा प्रहार किया है. जेडीयू के प्रदेश प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद ने कहा कि आरजेडी वाले अंधेरे बिहार की बात कर रहे हैं. जबकि आज गांव-गांव में बिजली है. साथ ही उन्होंने कहा कि बिहार को तोड़ने का काम लालू यादव ने किया था ना कि सीएम नीतीश कुमार ने. लालू के समय ही बिहार और झारखंड का बंटवारा हुआ था और कभी लालू ने कहा था कि मेरी लाश पर से बिहार का बंटवारा होगा, लेकिन उन्होंने ही बिहार को बांटा. राजीव रंजन ने कहा अपराध और भ्रष्टाचार पर आरजेडी को बोलने का हक नहीं है.

जब तक चुनाव है तब तक पोस्टर वार जारी है
जैसे-जैसे बिहार विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहा है. पोस्टर वार तेज होता जा रहा है. पोस्टर वार के जरिए ही आरजेडी और जेडीयू एक दूसरे पर हमलावर तो हैं ही, साथ ही एक दूसरे की पोल पट्टी भी खोल रहे हैं. जेडीयू ने जहां 15 साल बनाम 15 साल का पोस्टर जारी किया. उसके बाद आरजेडी ने ताबड़तोड़ पोस्टर के जरिए जेडीयू को जवाब दे दिया. वैसे यह पोस्टर वार अभी थमेगा नहीं, क्योंकि जब तक चुनाव नहीं खत्म होगा तब तक यह पोस्टर वार भी खत्म नहीं होगा.

 

ये भी पढ़ें-

RJD ने दी CM नीतीश को विधानसभा चुनाव लड़ने की चुनौती, BJP-JDU ने दिया ये जवाब

 

बिहार: मंगलवार को होगी STET की परीक्षा, इन नियमों का करना होगा पालन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 27, 2020, 9:40 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर