लाइव टीवी

दिल्ली चुनाव लड़ेगी RJD, कांग्रेस से हो सकता है गठबंधन

News18 Bihar
Updated: January 14, 2020, 6:03 PM IST
दिल्ली चुनाव लड़ेगी RJD, कांग्रेस से हो सकता है गठबंधन
दिल्ली की सभी 70 विधानसभा सीटों पर 8 फरवरी को चुनाव होने हैं.

दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर आरजेडी (RJD) ने मनोज झा (Manoj Jha) और कमरे आलम को दिल्ली का चुनाव प्रभारी बनाया है.

  • Share this:
पटना. बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और आरजेडी (RJD) नेता तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav) ने दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election 2020) को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है. तेजस्वी ने कहा, ''आरजेडी ने यह फैसला लिया है कि दिल्ली चुनाव पार्टी लड़ेगी. इस के लिए पार्टी ने मनोज झा (Manoj Jha) और कमरे आलम को दिल्ली का चुनाव प्रभारी बनाया है. कोशिश होगी कि कांग्रेस (Congress) पार्टी के साथ हमारा गठबंधन हो.''

आरजेडी नेता ने कहा, ''हम लोग पहले भी कांग्रेस के साथ मिलकर चुनाव लड़े हैं और जीते थे. कांग्रेस के साथ हमारा केंद्र और राज्य में गठबंधन है. हम चाहेंगे कि दिल्ली में कांग्रेस साथ रहे. सही सम्मान मिलने पर तो कांग्रेस के साथ गठबंधन हो सकता है. दिल्ली में बिहार के बहुत सारे लोग रहते हैं, जिन जगहों पर हमारी मजबूत पकड़ होगी, उन सीटों पर हम तैयारी करेंगे.''

नफरत की राजनीति कर रहे हैं CM योगी

वहीं, योगी आदित्यनाथ के गया दौरे पर तेजस्वी ने कहा कि यह लोग यह जहर बोने की कोशिश कर रहे हैं. नफरत की राजनीति कर रहे हैं. यह लोग ऐसी राजनीति का कोई मतलब नहीं है. योगी जी अपने राज्य को पहले संभाले. यह सब जानते हैं कि यूपी में क्या स्थिति बनी हुई है. बिहार के लोग इनके रंग रूप को अच्छे से पहचानते हैं. यह कितना अभी जहर बोने का काम करे बिहार नफरत को काट कर एकता दिखाने का काम करेगा.

8 फरवरी को चुनाव, 11 को नतीजों की घोषणा

गौरतलब है कि चुनाव आयोग ने 6 जनवरी को निर्वाचन भवन में दिल्ली विधानसभा चुनाव की तारीख का ऐलान किया. आयोग ने बताया कि दिल्ली की सभी 70 विधानसभा सीटों पर 8 फरवरी को चुनाव होंगे और वोटों की गिनती 11 फरवरी को होगी. चुनाव की तारीख घोषित होते ही दिल्ली में तत्काल प्रभाव से आचार संहिता लागू हो गई है.

(रिपोर्ट- धर्मेंद्र)ये भी पढ़ें-

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केस: साकेत कोर्ट में सुनवाई टली, अब 20 जनवरी को फैसला

BJP का पलटवार- PK की भाषा बोल रहे हैं CM नीतीश, NRC पूरे देश में लागू होगा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 14, 2020, 5:51 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर